थानाध्‍यक्ष को मिली धमकी- पांच लाख दो नहीं तो बम से उड़ा देंगे

- in अपराध

मुंगेर। रंगदारी मांगने जैसी घटना सामने आने के बाद लोग अपनी सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारी के पास गुहार लगाने पहुंचते हैं। लेकिन, बिहार के मुंगेर में अपराधियों ने थानाध्यक्ष से ही पांच लाख की रंगदारी मांग दी। जी हां, जिले के जमालपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार से अपराधियों ने पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी। पैसा नहीं देने पर अपराधियों ने अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए कहा कि गोली मार देंगे।

बेखौफ अपराधियों ने जमालपुर थानाध्यक्ष के सरकारी मोबाइल पर फोन कर धमकी देते हुए कहा कि पांच लाख रुपये देने के लिए तैयार रहें,  नहीं तो गोली मार कर हत्या कर दी जायेगी या फिर बम लगाकर गश्ती गाड़ी सहित उड़ा दिया जाएगा। थानाध्यक्ष को रंगदारी और जान मारने की धमकी मिलने की जानकारी एसपी गौरव मंगला को भी दी गई।  इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी गौरव मंगला ने कहा कि बीते 26 मई को रात में साढे ग्यारह बजे जमालपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार के सरकारी मोबाइल पर अपराधियों ने फोन कर पांच लाख की रंगदारी की मांग की थी। इसके बाद पुलिस द्वारा तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर अनुसंधान करते हुए विशेष छापामारी दल का गठन किया गया। छापामारी टीम ने जमालपुर के केशोपुर निवासी बब्लू राम, पप्पू कुमार और सूरज कुमार को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में बब्लू कुमार ने स्वीकार किया कि उसने ही थानाध्यक्ष को फोन कर धमकी दी थी। बब्लू राम ने पुलिस को बताया कि थानाध्यक्ष के द्वारा जमालपुर थाना क्षेत्र में अवैध लाटरी और गेसिंग के धंधे पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। इससे अवैध कारोबारियों को काफी नुकसान हो रहा है। इसलिए थानाध्यक्ष को डराने और कार्रवाई करने से रोकने के लिए फोन किया गया था।

वहीं एसपी गौरव मंगला ने कहा कि गिरफ्तार आरोपितों के पास से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल होने वाले मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार बब्लू राम पहले भी रेलवे में चोरी की घटना करने के मामले में जेल जा चुका है। छापामारी टीम को स्वयं एसपी डा. गौरव मंगला लीड कर रहे थे। वहीं टीम में एएसपी हरिशंकर प्रसाद, एएसपी अभियान राणा नवीन, थानाध्यक्ष जमालपुर सुनील कुमार, थानाध्यक्ष कासिम बाजार अजय कुमार अजनबी सहित अन्य पदाधिकारी और बल शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

प्रेमिका को फंसाने के लिए युवक ने ले ली दोस्त की जान, जाने पूरा मामला

यूपी के आजमगढ़ में एक युवक ने अपनी