शराबबंदी पर सरकार की पूरी सख्‍ती के बाद भी नहीं मान रहे पटना के लोग, बैंक प्रबंधक समेत पांच गिरफ्तार

शराबबंदी पर सरकार की पूरी सख्‍ती के बाद भी राजधानी पटना में लोग मान नहीं रहे। गर्दनीबाग इलाके में रविवाररात बकायदा शराब पार्टी चल रही थी। गर्दनीबाग थाना के राजपूताना मोहल्‍ले में पांच को पुलिस ने शराब पार्टी करते गिरफ्तार किया। इनमें न्यायिक पदाधिकारी, बैंक प्रबंधक समेत अन्‍य लोग शामिल हैं। इन सभी ने शराब पी रखी थी।  उनके पास से छह बोतल शराब भी बरामद की गई है। जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद सभी को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गिरफ्तार किए गए युवकों में यूपी, छपरा, दरभंगा और पटना के निवासी शामिल हैं। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है इनलोगों ने शराब कहां से मंगवाई थी। 

राजपुताना मोहल्‍ले में चल रही थी शराब पार्टी

बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि राजपुताना मोहल्‍ले में शराब पार्टी चल रही है। उसमें कई पदाधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस ने इसके बाद छापेमारी की तो सूचना सही निकली। पुलिस को देखते ही शराब पी रहे युवकों के होश उड़ गए। वहां से पुलिस ने शराब भी बरामद की। इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। मेडिकल जांच में उनके शराब पीने की पुष्टि हो गई। गर्दनीबाग थानाध्‍यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि रविवार की रात शराब के नशे में धुत पांच युवक मिले थे। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजपूताना इलाके में शराब की पार्टी की जा रही है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से पांच युवकों को गिरफ्तार किया था।  फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। गिरफ्तार लोगों में यूपी के सोनभद्र, छपरा, दरभंगा और पटना के रहने वाले लोग शामिल हैं। इनमें एक न्‍यायि‍क पदाधिकारी भी शामिल है। 

स्थानीय लोग ऐसी आशंका जता रहे हैं कि शराब होम डिलीवरी के माध्यम से मंगवाई गई है। क्योंकि शाम होते ही नाबालिग बच्चे इलाके में शराब की होम डिलीवरी करते दिखते हैं। इसकी भनक पुलिस को भी नहीं हो पाती है। इलाके में यदि सघन जांच अभियान चलाया जाए तो होम डिलीवरी करने वाले को भी पकड़ा जा सकता है।  

Back to top button