मुंबई में पहली बारिश में ही बढ़ी ये समस्या…

- in राष्ट्रीय

मुंबई में 8, 9 और 10 जून के बीच भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. कहा जा रहा है कि इन तीन दिनों में मुंबई में भारी बारिश सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती है. इस बीच गुरुवार को मुंबई में बारिश ने दस्तक दी. लोअर परेल इलाके में बारिश शुरू हुई जबकि बाकी इलाकों में बादल घिर आए. लोकल ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई. ट्रेनें 20 मिनट लेट हो रही है. अलर्ट के बाद ऐहतियातन एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है.

मुंबई में पहले ही प्री मॉनसून बारिश जन जीवन प्रभावित कर चुकी है. इस कारण प्रशासन पहले से ही सतर्क है. इससे पहले सोमवार को मुंबई में जमकर बारिश हुई थी. यहां 42 मिलीमीटर बारिश होने से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया था.

भाजपा को रोकने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने रणनीति में किया बड़ा बदलाव

मौसम विभाग का कहना है कि कोंकण और गोवा के ऊपर चक्रवात बनता दिख रहा है, जो महाराष्ट्र के तटों पर पहुंचेगा. इस कारण मुंबई, रत्नागिरी, दहाणु, ठाणे और सिंधुदुर्ग में भारी से बेहद भारी बारिश 8, 9, 10 जून के बीच में हो सकती है.

इसके अलावा 10-11 जून को सूरत और वलसाड में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, तटीय कर्नाटक में भी यह चक्रवात भारी बारिश का कारण बन सकता है.

उधर, बंगाल की खाड़ी में भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसकी वजह से 8 से 11 जून तक उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय में  जमकर बारिश हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राहुल गाँधी के बचाव में आये ये नेता, बोले- पहले अपना ज्ञान बढ़ाये अमित शाह

नई दिल्‍ली। भारत में आगामी चुनाव बेहद काफी नजदीक