MI vs RCB: इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दो बार हुआ कुछ ऐसा जो इससे पहले कभी नहीं हुआ

- in Mainslide, खेल

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच बेंगलुरू में खेले गए आईपीएल 2018 के मैच में ऐसा कुछ हुआ जो इससे पहले टी20 क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ है। क्रिकेट में एक गेंद पर 13 रन बनना ही बहुत दुर्लभ है, लेकिन इस मैच में तो ऐसा मौका दो बार आया। इसमें भी अजब संयोग यह रहा कि ऐसा मौका आरसीबी की पारी के दौरान ही आया और दो बल्लेबाजों ब्रैंडन मॅक्कुलम और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया।

आरसीबी की पारी में हार्दिक पांड्‍या 10वां ओवर कर रहे थे। उन्होंने ब्रैंडन मॅक्कुलम को दूसरी गेंद डाली, जो कमर के ऊपर की फुलटॉस थी और इसे नोबॉल दिया गया। इस फुलटॉस पर मॅक्कुलम ने शॉट खेला और थर्डमैन पर छक्का लग गया जबकि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर निकली थी। इस तरह इस गेंद पर 7 रन (छक्का तथा नोबॉल) मिले। फ्रीहिट मिली और इसके बाद डाली गई गेंद पर मॅक्कुलम ने ऑफ स्टंप के बाहर की तरफ निकलते हुए स्कूप शॉट खेला और इस गेंद पर भी छक्का लगा। इस तरह हार्दिक द्वारा डाली गई ओवर की दूसरी गेंद पर कुल 13 रन बने।

इन दो खिलाड़ियों में से कोई एक बन सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान, नाम जानकर रह जायेंगे दंग

आरसीबी की पारी में ही दूसरी बार ऐसा मौका अंतिम ओवर में आया। मिचेल मैक्लेनाघन द्वारा डाली गई ओवर की अंतिम गेंद नोबॉल थी जिस पर ग्रैंडहोम ने डीप स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाया। फ्रीहिट मिली और मैक्लेनाघन द्वारा डाली गई इस गेंद पर भी ग्रैंडहोम ने लांग ऑफ पर छक्का जड़ दिया। इस तरह मैक्लेनाघन द्वारा डाली गई पारी की अंतिम गेंद पर भी 13 रन बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत