Home > गैजेट > इस फोन का First Impression आपको भुला देगा शाओमी Mi A2

इस फोन का First Impression आपको भुला देगा शाओमी Mi A2

नोकिया ने अपना नया स्मार्टफोन नोकिया 6.1 प्लस एंड्रॉइड वन के साथ लॉन्च आकर दिया है। गूगल का एंड्रॉइड वन प्रोग्राम भारत समेत अन्य देशों में काफी पॉपुलर है। हाल ही में शाओमी ने Mi A2 को स्टॉक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। शाओमी के तुरंत बाद ही नोकिया 15,999 रुपये की कीमत में अपना अपनी एंड्रॉइड वन डिवाइस लेकर आ गया है। जानते हैं डिवाइस के बारे में:इस फोन का First Impression आपको भुला देगा शाओमी Mi A2

2018 में आए कई स्मार्टफोन्स की तरह ही नोकिया 6.1 प्लस भी यूनिबॉडी डिजाइन के साथ ग्लास बैक फिनिश के साथ आता है। इसके साथ फोन के रियर पर सेंटर में एलईडी के साथ कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। नोकिया 6.1 प्लस लगभग बेजल-लेस डिस्प्ले ऑफर करता है। आईफोन 10 और नोकिया 6.1 प्लस के Notch में इतना ही अंतर है की आईफोन 10 के Notch में कई सेंसर्स हैं और नोकिया में फ्रंट कैमरा और ईयरपीस ही दिया गया है। पॉवर और वॉल्यूम बटन डिवाइस की दायीं ओर दिए गए हैं। इसके साथ बॉक्स में आपको यूएसबी टाइप सी चार्जिंग केबल, पॉवर प्लग और 3.5mm ईयरफोन दिया गया है। नोकिया 6.1 प्लस में 5.8 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 19:9 का आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। सनलाइट में फोन की स्क्रीन सही से दिखती है। फोन से व्यूइंग एंगल्स भी अच्छे मिलते है जिससे व्यूजर्स को वीडियो देखने का अच्छा अनुभव मिल सकता है।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर: नोकिया 6.1 प्लस एंड्रॉइड वन डिवाइस है जो यूजर्स को स्टॉक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम जैसा अनुभव देना का वादा करती है। इसी के साथ कंपनी का दावा है की डिवाइस को गूगल के सिक्योरिटी पैच अपडेट्स और नए एंड्रॉइड वर्जन अपडेट्स भी समय-समय पर मिलते रहेंगे। इस तरह उम्मीद की जा सकती है की डिवाइस को जल्द ही एंड्रॉइड पाई भी मिल सकता है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। स्नैपड्रगन 630 Kyro 260 GPU के चलते 40 प्रतिशत है परफॉरमेंस देता है।

कैमरा:

फोन के रियर पर ड्यूल-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर पर 16MP + 5MP का सेटअप दिया गया है। इसके फ्रंट में 16MP सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट और बैक दोनों कैमरा से बोकेह इफेक्ट में पिक्चर्स ली जा सकती हैं। ओवरऑल डिवाइस से सही पिक्चर ली जा सकती हैं। डिटेलिंग के मामले में इसका कैमरा शाओमी Mi A2 से पीछे रह जाता है। नोकिया 8 की तरह यह फोन भी ड्यूल साईट कैमरा मोड के साथ आता है। इससे डिवाइस के फ्रंट और रियर दोनों कैमरों का इस्तेमाल एक-साथ किया जा सकता है।

बैटरी: नोकिया 6.1 प्लस 3060 mAh बैटरी के साथ आता है। इसके साथ यूएसबी टाइप सी केबल दी गई है। हमने फोन इस्तेमाल करके देखा और इसकी बैटरी लगभग एक दिन तक चली और उसमे कुछ बैटरी फिर भी बची थी। डिवाइस का अधिक इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए बैटरी एक दिन चलेगी। लेकिन अगर आप डिवाइस का औसत इस्तेमाल करते हैं तो फोन की बैटरी एक से डेढ़ दिन तक काम कर सकती है।

हमारा फैसला:

नोकिया 6.1 प्लस बजट रेंज में एंड्रॉइड वन डिवाइस है। इस फोन की खासियत इसके डिस्प्लेम बिल्ड क्वालिटी, 3.5mm जैक और इसकी उपलब्धता है। शाओमी Mi A2 की तरह आपको नोकिया के इस फोन को लेने के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। कीमत के मामले में भी यह फोन प्रतिस्पर्धी है। आप शाओमी के सामने नोकिया के इस फोन को लेने की सोच सकते हैं।

Loading...

Check Also

भारतीय बाजार में दमदार ऑफर और फीचर्स के साथ शुरू हुई APPLE IPAD PRO की बिक्री

भारतीय बाजार में दमदार ऑफर और फीचर्स के साथ शुरू हुई APPLE IPAD PRO की बिक्री

Apple ने अपने पिछले दिनों लॉन्च किए गए Apple iPad Pro (2018) की बिक्री भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com