मेरीलैंड में गोलीबारी की घटना के बाद पीड़ितों के सम्मान में निकला मार्च

मेरीलैंड के अनापोलिस में समाचार पत्र के कार्यालय पर हुए हमले के प्रति अपनी संवेदना एवं शोक व्यक्त करते हुए हजारों लोग सड़कों पर हाथ में तख्तियां एवं मोमबत्तियां लेकर निकले. अनापोलिस में समाचार पत्र ‘ कैपिटल गजट ’ के कार्यालय पर हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई थी और तीन अन्य लोग घायल हुए थे. यह अमेरिकी पत्रकारों पर हुए सबसे बड़े हमलों में से एक है. इमारत में काम करने वाली मेलीसा अपने पति बेंजामिन विल्सन के साथ यहां पहुंची.

बेंजामिन ने कहा, ‘‘जो लोग हमारा समाचार पत्र तैयार करते हैं, हमें लगता है कि हम उन्हें जानते हैं. भले ही उनसे पहले कभी ना मिले हों.’’ वर्ष 2008 से 2016 तक समाचार पत्र के साथ काम कर चुके डेविड मार्सटर्स हमले में मारे गए चारों पत्रकारों को जानते थे. उन्होंने कहा, ‘‘वे बेहतरीन लोग थे जिन्होंने समुदाय के लिए अद्भुत काम किया.’’ 

इस खास प्लान के तहत नॉर्थ कोरिया करेगा परमाणु हथियारों का इस्तेमाल

रैली में शामिल हुई किट ओ नील ले अनापोलिस को ‘‘बडे़ दिल वाला छोटा शहर’’ बताते हुए कहा कि शुक्रवार की रात (नमाज के बाद) ऐसा होना चौंकाने वाला है. हमलावर की पहचान जैरोड वॉरेन रामोस (38) के तौर पर हुई है. उसे आज हत्या के पांच मामलों में आरोपित किया गया . रामोस ने 2012 में समाचारपत्र के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल डील पर फ्रांसीसी कंपनी ने दिया बड़ा बयान, कहा- सौदे के लिए रिलायंस को हमने चुना

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद