Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > उपचुनाव में जीत की खुशी में रंग गुलाल और मिठाई के साथ आतिशबाजी

उपचुनाव में जीत की खुशी में रंग गुलाल और मिठाई के साथ आतिशबाजी

लखनऊ। कैराना व नूरपुर सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आने पर गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी के कार्यालयों में खुशी का माहौल था तो भाजपा दफ्तर में मायूसी का आलम दिखा। कांग्रेस के कार्यालय में खुशियां भले ही न मनायी गई परंतु भाजपा की हार पर नेताओं के चेहरे चहक रहे थे। समाजवादी पार्टी मुख्यालय में सुबह दस बजे से चहल पहल शुरू हो गई थी। जैसे जैसे परिणाम स्पष्ट होते गए वैसे वैसे कार्यकर्ताओं को उत्साह भी बढ़ता गया। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व रामगोपाल यादव के अलावा दर्जनों प्रमुख नेता एक दूजे को बधाई देने में जुटे थे। अखिलेश ने इस मौके पर कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वïन भी किया।उपचुनाव में जीत की खुशी में रंग गुलाल और मिठाई के साथ आतिशबाजी

विधान परिषद सदस्य व कैराना चुनाव में प्रभारी रहे राजपाल कश्यप ने बताया कि पूर्वांचल से पश्चिम उप्र तक अब समाजवादी लहर दिखने लगी है। युवजन सभा के महासचिव मनीष सिंह और लोहिया वाहिनी के सचिव सरवन त्यागी आदि ने मिठाई बांटते हुए कहा कि युवाओं का अखिलेश में विश्वास बढ़ा है। पार्टी कार्यालय के बाहर आतिशबाजी और नारेबाजी का दौर शाम तक चलता रहा। 

राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय में अर्से बाद खुशियां मनाने का मौका मिला। रंग गुलाल के साथ होली मनी तो ढोल नगाड़े की थाप पर कार्यकर्ता खूब नाचे। प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, मनोज चौहान, वंशनारायण पटेल, शिवकरन सिंह, सुरेन्द्र नाथ अवस्थी, यज्ञदत्त शुक्ल, जावेद अहमद, किरन सिंह, रमावती तिवारी और अंबुज पटेल आदि मौजूद रहे।

भाजपा के मुख्यालय में आवाजाही कम नहीं थी परंतु उपचुनाव में मिली मात का दर्द की पीड़ा कार्यकर्ताओं के चेहरों पर साफ नजर आ रही थी। मीडिया विभाग में प्रवक्तागण मीडिया को चुनावी नतीजों पर बयान देने से भी कतरा रहे थे। कांग्रेस कार्यालय में चहल पहल नहीं थी परंतु दोपहर करीब एक बजे मीडिया विभाग में भाजपा की हार पर चुटकियां लेने का क्रम जारी था। प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा के विरोध में माहौल अधिक गंभीर होगा। चाय पर चर्चा के बीच कांगे्रसी उपचुनावों से दूर होने का दर्द भुलाकर भाजपा हारने पर संतोष जताते दिखे।

Loading...

Check Also

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के जज को भी पता अयोध्या ही श्रीराम की जन्मस्थली

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के जज को भी पता अयोध्या ही श्रीराम की जन्मस्थली

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण को लेकर बढ़ी हुंकार के बीच योगी आदित्यनाथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com