कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ मारपीट करने पर अकाली दल प्रमुख के खिलाफ FIR हुई दर्ज

मुख़्तसर: जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों के दौरान कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ता को मारने के लिए शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और कुछ अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता जतिंदरपाल सिंह (55) ने आरोप लगाया कि मतदान के दौरान फजिलका जिले के किलियावाली गांव में एसएडी श्रमिकों के एक समूह ने उन्हें पीटा था.

पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 341 (सदोष अवरोध के लिए दण्ड), 323 (इरादतन चोट लगाना), 506 (आपराधिक धमकी), 148 (घातक हथियार से वार करना)  के तहत मामला दर्ज किया है. उल्लेखनीय है कि 22 जिला परिषद और 150 पंचायत समितियों के लिए मतदान बुधवार को 17,268 मतदान केंद्रों में हुआ था, चुनाव में 2,900 पंचायत समिति के सदस्य चुने जाएंगे. 22 सितम्बर को मतगणना की जाएगी.

आपको बता दें कि सुखबीर सिंह बदल कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता और पंजाब मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को विश्वासघाती और पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसी आईएसआई का सदस्य बताकर चर्चा में आए थे. सुखबीर ने सिद्धू द्वारा पाक आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा को गले लगाने पर यह बयान दिया था. जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पलटवार करते हुए कहा था कि सुखबीर सिंह को मुँह का जुलाब हो गया है. 

 

Back to top button