जानिए क्या होता है क्रिसमस डे पर लंदन का नज़ारा

धीरे धीरे साल 2017 खत्म होने की कगार पर है, साल का आखिरी महीना दिसंबर खत्म होने वाला है, इस महीने में अधिकतर लोग क्रिसमस और न्यू ईयर की तैयारियों में लगे रहते है, पुराने ज़माने में लोग इन चीजों को ज़्यादा सेलिब्रेट नहीं करते थे पर आज के समय में लगभग सभी लोग न्यू ईयर और क्रिसमस को सेलिब्रेट करते है, कई जगहों पर न्यू ईयर और क्रिसमस को बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. पूरी दुनिया में लंदन का क्रिसमस सेलिब्रेशन सबसे अच्छा होता है.जानिए क्या होता है क्रिसमस डे पर लंदन का नज़ारा

लंदन में क्रिसमस डे सेलिब्रेट करने के लिए पूरी दुनिया से लोग पहुँचते है, क्रिसमस डे पर यहां पर जाकर आप जन्नत का नज़ारा देख सकते है लन्दन में क्रिसमस डे से कुछ दिन पहले से ही छुट्टियां हो जाती हैं. इस दिन इस जगह के हर कोने में लाइटिंग की जाती है, अगर आप क्रिसमस डे पर लंडन जा रहे है तो Barrage of lights को देखने ज़रूर जाये.

 क्रिसमस डे पर लंदन में सभी जगहों पर क्रिसमस ट्री को बहुत खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है, जिसके ऊपर से नज़रे हटाने का मन नहीं करता है, इसके अलावा लंदन के टॉवर ब्रिज पर भी बहुत धूमधाम रहती है, इसलिए अगर आप क्रिसमस डे सेलिब्रेट करना चाहते है तो इस बार विंटर वेकेशन में लन्दन ज़रूर जाये.

Back to top button