अंतिम मुकाबला: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मार्नस लाबुशेन हुए आउट…

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला आज से ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रहा है। अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने मेजबानों की शुरुआत बिगाड़ दी। महज 17 रन पर अपने दोनों ओपनर्स को खोने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। तीसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के बीच 70 रन की साझेदारी हुई, जिसे डेब्यूटेंट वाशिंगटन सुंदर ने तोड़ा।

अच्छी लय में नजर आ रहे लाबुशेन 108 रन बनाकर आउट हुए। 203 गेंदों का सामना कर चुके मार्नस शॉर्ट बॉल पर बड़ा शॉट मारना चाहते थे। बल्ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लपकने में कोई गलती नहीं की। 66 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर: 213/4 कैमरन ग्रीन (6) और टिम पेन (0)

मार्नस लाबुशेन के शतक के चार गेंद के भीतर मैथ्यू वेड ने अपना विकेट फेंका। नटराजन को उनके टेस्ट करियर की पहली सफलता। 63.4 ओवर में 200 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका। शार्दुल ठाकर ने कैच लपका। 45 गेंद में आउट होकर वेड अर्धशतक से भी चूके। 64 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर: 200/4 मार्नस लाबुशेन (100) और कैमरन ग्रीन (0)

सीरीज में दो अर्धशतक जमा चुके लाबुशेन इसे शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे थे, लेकिन आज वह हो गया। भारत के खिलाफ पहला शतक। पिछले मैच की दोनों पारियों में वह शतक से चूक गए थे। सिराज को चौका मारकर ‘ऑस्ट्रेलिया के भविष्य’ ने सैकड़ा जड़ा।

शार्दुल ठाकुर की आखिरी गेंद को लाबुशेन ने चौके के लिए मारा, इसी के साथ दोनों खिलाड़ियों के बीच 100 रन की साझेदारी भी पूरी। आखिरी 79 गेंदों में 61 रन बने हैं।

पिछले 165 गेंदों में कोई विकेट नहीं गिरा है। 17 रन पर अपने दोनों ओपनर्स को खो चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम 185/3 पर पहुंच गई है। विकेट की खोज में भारतीय टीम तेजी से रन दे रही है।

60 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर: 178/3 मार्नस लाबुशेन (90) और मैथ्यू वेड (34)

 

 

Back to top button