अभी अभी : Fiio का नया डिजिटल म्यूजिक प्लेयर भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां

- in गैजेट

Fiio ने M7 Hi-Res लॉसलेस म्यूजिक प्लेयर को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 19,990 रुपये रखी है. ग्राहकों को डिजिटल म्यूजिक प्लेयर ब्लैक, सिल्वर और रेड कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा. ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट के अलावा प्रमुख ई-कॉमर्स और रिटेल आउटलेट्स से खरीद सकते हैं. Fiio का नया डिजिटल म्यूजिक प्लेयर भारत में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां

Fiio M7 में 480×800 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 3.2-इंच टचस्क्रीन, एक एल्युमिनियम चेसिस, ऑल ग्लास फ्रंट और 2GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी इंटरनल मेमोरी को कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है. ये प्लेयर कस्टमाइज्ड एंड्रॉयड स्किन पर चलता है. साथ ही इसमें अलग-अलग फंक्शन्स के लिए फिजिकल बटन भी दिए गए हैं.

इस Hi-Res म्यूजिक प्लेयर में सैमसंग का Exynos 7270 प्रोसेसर मौजूद है और ब्लूटूथ से कनेक्ट होने पर 30 घंटे तक चल सकता है, जबकि हेडफोन जैक से कनेक्ट होने के बाद इसका प्लेबैक टाइम 20 घंटे हो जाएगा. इसकी बैटरी 1180mAh की है और दावे के मुताबिक इसे 40 दिनों तक स्टैंडबाय में रखा जा सकता है.

इस म्यूजिक प्लेयर की खास बात ये है कि इसमें USB-Type C पोर्ट दिया गया है, जिसका उपयोग- चार्जिंग, सिंक और USB-C हेडफोन्स के जरिए म्यूजिक प्लेबैक के लिए किया जा सकता है. साथ ही इसमें 3.5mm हेडफोन आउटपुट सपोर्ट भी दिया गया है.

M7 में ना केवल aptX-HD ऑडियो codec का सपोर्ट दिया गया है, बल्कि इसमें Sony के LDAC वायरलेस ऑडियो codec का भी सपोर्ट दिया गया है, जिसे हाल ही में 8.0 ओरियो के जरिए सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में उपलब्ध कराया गया है. इस म्यूजिक प्लेयर में FM रेडियो का सपोर्ट जरूर दिया गया है, लेकिन इसमें Wi-Fi का सपोर्ट नहीं दिया गया है. यानी ऐपल म्यूजिक या गूगल प्ले म्यूजिक जैसी सेवाओं का लाभ नहीं लिया जा सकता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आईफोन के इन मॉडल्स में अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट

एप्पल ने आईओएस 12 (iOS 12) का अपडेट