पत्नी से झगड़ा करने वालों को हमेशां इन चीजो से रहते है परेशान, खबर पढ़कर चौक जाएगे

- in जीवनशैली, धर्म

व्यक्ति के जन्म के साथ ही उस पर सभी ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव पड़ना शुरू हो जाता है। उस पर कुछ अच्छे प्रभाव पड़ते हैं तथा कुछ बुरे प्रभाव पड़ते हैं। किसी भी बच्चे के जन्म के समय ही उसकी कुंडली बनवाई जाती है, ताकि उसके ग्रह-नक्षत्रों के बारे में अच्छे से जाना जा सके। लेकिन ग्रहों और नक्षत्रों से ज्यादा इंसान के कर्म का उसके जीवन पर ज्यादा प्रभाव पड़ता है। अगर व्यक्ति के कर्म अच्छे होते हैं तो ग्रहों के शुभ-अशुभ प्रभाव भी बदल सकते हैं।

हर व्यक्ति के अन्दर कुछ अच्छी आदतें और कुछ बुरी आदतें होती हैं। उसकी कुछ आदतें तो ऐसी होती हैं, जो उसके साथ जीवनपर्यन्त रहती हैं। कुछ लोग अपनी बुरी आदतों को समय के साथ बदल लेते हैं, लेकिन कुछ चाहकर भी नहीं बदल पाते हैं। आपने अक्सर कुछ लोगों को अपनी पत्नी के साथ झगड़ा करते देखा होगा। ऐसे लोग जीवन में कभी भी खुश नहीं रहते हैं।

महिलाएं होती हैं घर की लक्ष्मी:

अगर आपके अन्दर भी ऐसी आदतें हैं तो समय रहते बदल डालिए वरना जीवन में धनी बनने की आपकी इच्छा कभी भी पूरी नहीं हो सकती है। भारत में महिलाओं को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। एक महिला घर को स्वर्ग और नर्क दोनों बना सकती है। ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में महिलाओं का सम्मान नहीं होता है, वहां हमेशा दरिद्रता छाई रहती है, इसके उलट जिस घर में महिला को सम्मान दिया जाता है, वहां धन की कभी कमी नहीं होती है।

जहां होती है सुख-शांति, वहां नहीं होती धन की कमी:

एक परिवार की खुशहाली दोनों के ऊपर निर्भर करती है। अगर पति और पत्नी दोनों मिलकर प्रयास करते हैं तो कभी निराशा हाथ नहीं लगती है। सच ही कहा गया है कि जहां सुख-शांति होती है, वहां धन की कोई कमी नहीं होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु महिलाओं की कुंडली और शुक्र पुरुषों की कुंडली में सुखी दाम्पत्य जीवन का कारक होते हैं। शुक्र रोमांस और सम्मोहकता का प्रतिक हैं। इससे शारीरिक सौन्दर्य, विवाह, वंशवृद्धि, और प्रेम बढ़ता है। अगर किसी पुरुष की कुंडली में शुक्र अशुभ चल रहा होता है तो उसे धन और स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

मसूड़ों के दर्द से आराम दिलाते हैं ये घरेलू नुस्खे

अपनी कुंडली के शुक्र को सही बनाने के कुछ उपाय:

*- हमेशा अपने जीवनसाथी का सम्मान करना चाहिए।

*- हर दिन अपने जननांगों को दही से धोना चाहिए।

*- कांसे के किसी पात्र में सात अनाज भरकर किसी धार्मिक जगह पर दान करना चाहिए।

*- भूलकर भी सूर्य की उपस्थिति में अर्थात दिन में शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाना चाहिए।

*- जहां भी शरीर पर अवांछित रूप से बाल उगे हों उन्हें साफ करते रहना चाहिए। ऐसी जगहों पर बाल रखना अशुभ होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी