फीफा वर्ल्ड कप 2018: टूटे पेनल्टी किक के पुराने सारे रिकॉर्ड

- in खेल

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में अभी ग्रुप स्टेज के मुकाबले चल रहे हैं, लेकिन शुरुआत मैचों में ही हुए बड़े उलटफेरों ने इसका रोमांच कहीं ज्यादा बढ़ा दिया है. इतना ही नहीं ग्रुप स्टेज में ही फीफा वर्ल्ड कप के कई बड़े रिकॉर्ड टूटने का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

ईरान और पुर्तगाल के बीच खेले गए फीफा वर्ल्ड कप मैच में विश्व कप टूर्नामेंट के पेनल्टी किक के पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए. सोमवार रात खेले गए मैच में इस टूर्नामेंट की 19वीं पेनल्टी किक का इस्तेमाल किया गया, जो पिछले सभी वर्ल्ड कप की तुलना में सबसे अधिक है.

FIFA WC 2018 में स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों ने मैदान पर मनाया जश्न, लगा जुर्माना

ईरान और पुर्तगाल के बीच खेले गए मैच के दूसरे हाफ में वीडियो असिस्टेंट रैफरी (वीएआर) की मदद से पुर्तगाल को पेनल्टी पर गोल करने का मौका मिला, जो इस टूर्नामेंट की 19वीं पेनाल्टी थी. हालांकि, स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए. इसके साथ ही पेनल्टी किक के पुराने रिकॉर्ड टूट गए.

चार साल पहले ब्राजील में आयोजित हुए 20वें फीफा विश्व कप के में कुल 13 पेनल्टी किक मिली थी. इसके अलावा 1990 में 18 पेनल्टी किक मिली थी. इस साल पेनल्टी किक के रिकॉर्ड के टूटने में वीएआर की भी अहम भूमिका रही है. वीएआर के जरिए भी तक सात पेनल्टी दी जा चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत