FIFA World Cup: इंग्लैंड का बड़ा झटका सकता है पनामा

- in खेल

रेपिनोः फीफा विश्वकप के नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के सामने फिलहाल स्थिति आसान नहीं है और ग्रुप जी में आज पनामा के खिलाफ उसे काफी सतर्कता के साथ प्रदर्शन करना होगा जो अपना पिछला मैच हारने के बाद वापसी को बेकरार है।  इंग्लैंड यदि पनामा को हरा देती है और बेल्जियम यदि ट्यूनीशिया को हरा देती है या ड्रा खेलती है तो इंग्लैंड के पास अंतिम-16 में जगह बनाने का मौका होगा।  FIFA World Cup: इंग्लैंड का बड़ा झटका सकता है पनामा

गैरेथ साउथगेट की टीम ने ओपनिंग गेम में ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया था हालांकि इंग्लिश टीम को पहले हाफ में कोई सफलता नहीं मिली थी और स्टॉपेज टाइम में जाकर कप्तान हैरी केन के विजयी गोल से टीम तीन अंक बटोर सकी थी। 

डिफेंडर जॉन स्टोन्स ने कहा कि इंग्लैंड ने पनामा के खिलाफ अपनी पूरी तैयारी की है और वह जानते हैं कि टीम को किस दिशा में सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा, हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। हम जानते हैं कि हमें किसके खिलाफ और कैसे खेलना है।

साउथगेट की टीम मैच में लंबे पास और फील्ड में मूवमेंट पर काफी ध्यान देती है और वह आगे भी इसी रणनीति को कायम रखेगी। उन्होंने कहा, हमने अपनी रणनीति के बारे में बात की है और हम इसमें आगे के मैचों में भी कोई बदलाव नहीं करेंगे। हमारी टीम में कई क्लब के खिलाड़ी खेलते हैं और सभी अपने स्टाइल से खेलते हैं।

हालांकि कोच को मिडफील्डर डेले अली की चोट को लेकर कुछ चिंता है जिन्हें ट्यूनीशिया के खिलाफ जांघ में चोट लग गयी थी। अली यदि बाहर रहते हैं तो उनकी जगह रूबेन लोफटस को शामिल किया जा सकता है जिन्होंने ओपनिंग मैच में वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर प्रभावित किया था। इंग्लैंड कोच को साथ ही फैसला करना होगा कि वह रहीम स्टर्लिंग को अगले मैच में उतारेंगे या नहीं जिन्होंने काफी निराश किया है। 

उनकी जगह मैनचेस्टर यूनाइटेड के मार्कस रैशफोर्ड को शामिल किया जा सकता है। दूसरी ओर पनामा की टीम सेंट्रल डिफेंडर रोमन टोरेस पर निर्भर है। सियाटल सोंडर्स डिफेंडर ने कहा, फुटबाल इसी तरह है। इंग्लैंड की टीम बेल्जियम से अलग काफी सीधा खेलती है और अपनी तेजी पर निर्भर करती है। पनामा की टीम को अपने ओपनिंग मैच में बेल्जियम ने 0-3 से हराया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Twitter पर उठी कोच शास्त्री को हटाने की मांग, जानिए BCCI से क्या कह रहे हैं लोग

नई दिल्ली: एशिया कप 2018 में टीम इंडिया शानदार परफॉर्म