मुंबई के कोरोना अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 की हुई मौत….

मुंबई के भांडुप में कोविड अस्पताल में मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है. ये अस्पताल एक मॉल में चल रह था, जहां देर रात आग लग गई. खबर मिल रही है कि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. पहले अस्पताल के एक हिस्से में आग लग गई थी. कुछ घंटे बाद अस्पताल के एक और हिस्से में आग लग गई. 12 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

आपको बता दें कि जिस ड्रिम मॉल में आग लगी है, उसे 2009 में बनाया गया था. इस मॉल में करीब 1000 छोटी दुकानें, 2 बैंक्वेट हॉल और एक अस्पताल है. कोरोना अस्पताल शुरु करने के लिए पिछले साल अस्पताल को कंडीशनल ओसी दिया गया था. मॉल विवादित है और चार साल पहले NCLT ने एक प्रशासक नियुक्त किया था.

बीजेपी ने बीएमसी पर साधा निशाना
मॉल में लगी आग पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने बीएमसी पर निशाना साधा. किरीट सोमैया ने कहा कि ड्रीम मॉल के शीर्ष मंजिल पर कोविड अस्पताल में आग लगी है, जिसमें 3 आईसीयू मरीज की मौत हो गई और 6 की हालत गंभीर है, यह मॉल  पीएमसी बैंक मनी से एचडीआईएल द्वारा निर्मित है, अस्पताल में OC नहीं था, कोविड के दौरान BMC ने अवैध रूप से ओसी दिया, कोई सुरक्षा / फायर सिस्टम नहीं है.

बीएमसी मेयर को नहीं थी अस्पताल की जानकारी
इस घटना पर बीएमसी के मेयर ने कहा, ‘मैंने पहली बार मॉल के अंदर अस्पताल देखा है. आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है. कोरोना मरीजों समेत अन्य मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’अस्पताल में एडमिट थे 76 मरीज
बताया जा रहा है कि अस्पताल में कुल 76 मरीज थे जिसमें से 73 कोरोना मरीज थे और तीन अन्य बीमारी से पीड़ित थे. इनमें से 30 मरीजों को मुलुंड के जंबो सेंटर में भर्ती कराया गया है जबकि तीन को फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अन्य मरीजों ने खुद को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है

Back to top button