आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगाएगा मखाने का फेसपैक

वैसे तो मखाना सेहत के लिए काफी फ़ायदेमंद होता है। ये शरीर की कमज़ोरी और अनिद्रा को दूर करने के साथ डाइबिटीज और ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल करता है। इसके साथ ही ये आपकी सुंदरता को निखारने का गुण भी अपने में रखता है। इसके इस्तेमाल से स्किन ग्लो करती है साथ ही एक्ने और झुर्रियों से भी निजात मिलती है। 

मखाने से चमकाएं अपनी स्किन:

इसके लिए पंद्रह-बीस मखानों को आधा कप दूध में कुछ घंटों के लिए भिगो कर रख दें। जब मखाने नरम हो जाएं तो इनको दूध सहित बारीक पीसकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट में एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं और इसको चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं। फिर हल्के हाथों से चेहरे की गोलाई में मसाज करें।

फेस पर ग्लो लाने और स्किन को यंग बनाए रखने के लिए आप दूध में भीगे मखानों का दो चम्मच पेस्ट लें। इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच गुलाब जल भी मिला लें। इस पेस्ट को फेस और गर्दन पर अप्लाई करें। जब ये पैक हल्का सूखने लगे तो सादे पानी से चेहरा साफ कर लें।

पंद्रह-बीस मखानों को सूखा पीसकर बारीक पाउडर बना लें। फिर दो चम्मच मखाने के पाउडर में दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें। इसको दस मिनट तक ऐसे ही रखा रहने दें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इसको बीस मिनट तक ऐसे ही लगा रहने दें फिर सादे पानी से चेहरा धो लें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button