निडर होते है इस राशि के लोग, डर नाम कि चिड़ियाँ इनके आसपास भी नहीं भटकती है

- in जीवनशैली

दोस्तों आप लोगो ने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘डर के आगे जीत हैं.’ ये कहावत बिलकुल सही हैं. जो व्यक्ति जीवन में डर के रहता हैं वो कभी सफलता का स्वाद नहीं चख पाता हैं. जब तक आपके मन में डर का कीड़ा रहता हैं तब तक आप लाइफ में कुछ भी नया ट्रॉय करने से डरते हो. ऐसे में जब आप रिस्क नहीं लोगे और कुछ नया ट्रॉय नहीं करोगे तो जाहिर सी बात हैं जीवनभर वहीँ रह जाओगे जहाँ से शुरू किया था.

लेकिन आज हम डरपोक नहीं बल्कि निडर लोगो की चर्चा कर रहे हैं. ये निडरता हर किसी में यूं ही नहीं आ जाती हैं. कई बार ये जन्म से आपके खून में होती हैं. खासकर कि कुछ राशि के लोग तो ऐसे होते हैं जो बाकी सबसे से अधक निडर होते हैं. दरअसल ये ख़ास राशियाँ बहादुर लोगो की ओर इशारा करती हैं. ऐसे लोग ये लाइफ में किसी भी कीमत पर आगे बढ़ते रहना चाहते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के नाम बताने जा रहे हैं जो बाकी सभी लोगो से अधिक निडर होती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

इस राशि के लोग होते हैं बेहद निडर
वृषभ राशि:

इस राशि के लोग बहादुरी और निडरता में सबसे आगे होते हैं. ये कभी किसी से भय नहीं खाते हैं. सामने कितना भी ताकतवर इंसान क्यों ना खड़ा हो ये उनसे भय नहीं खाते हैं. खासकर कि जब इन्हें गुस्सा आता हैं तो फिर ये बड़ी निडरता के साथ अपने दुश्मन को सबक सिखाते हैं. इनके इसी निडर पर्सनालिटी की वजह से मुसीबत इनका बाल भी बाका नहीं कर पाती हैं.

सिंह राशि:

इस राशि के लोग सुरवीरों की तरह अपनी लाइफ जीना पसंद करते हैं. ये कभी किसी के आगे झुकते नहीं हैं और सीना तान के मुसीबतों का सामना करते हैं. इनकी ख़ास बात ये होती हैं कि ये किसी से नहीं डरते हैं लेकिन लोग इनसे जरूर भय खाते हैं. इनका रुतबा और दबदबा इतना ज्यादा होता हैं कि लोग दूर से ही इन्हें देख रास्ता बदल देते हैं. इनसे कोई भी पंगा लेने के बारे में नहीं सोचता हैं.

मकर राशि:

इस राशि के जातक बहादुरी दिखाने के लिए एक पाँव पर ही बैठे रहते हैं. ये लोग बिना सोचे समझे ही बस मैदान में कूद पड़ते हैं. इनकी इस आदत की वजह से कभी कबार इन्हें नुकसान भी हो जाता हैं. लेकिन ये डर के घर बैठने की बजाए निडर होकर चोट सहन करना पसंद करते हैं. मकर राशि वाले देखने में शायद निडर या खतरनाक ना लगे लेकिन जब ये अपनी वाली पे आ जाते हैं तो तहलका मच जाता हैं. इसलिए इनसे दुश्मनी मोल लेना समझदारी भरा कदम नहीं हैं.

धनु राशि:

वैसे तो आमतौर पर ये लोग शांत स्वभाव के और काफी मिलनसार व्यक्ति होते हैं. लेकिन जब कोई इनके परिवार पर बुरी नज़र डालता हैं तो ये बिना कोई वक़्त बर्बाद किए सामने वाले को निडरता से सबक सिखाते हैं. इसलिए इन लोगो से कभी कोई पर्सनल दुश्मनी मोल नहीं लेना चाहिए.

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक