FBI के पूर्व निदेशक का बड़ा दावा, ट्रंप को हटाने के लिए 2017 में हो चुकी है शीर्ष स्तर की वार्ता

अमेरिका की खुफिया जांच एजेंसी एफबीआई के पूर्व कार्यवाहक निदेशक ने एक साक्षात्कार में दावा किया है कि देश के उप महान्यायवादी (एटॉर्नी जनरल) ने 2017 में इस बात पर चर्चा की थी कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने में मंत्रिमंडल के कितने सदस्य साथ देंगे।
FBI के पूर्व निदेशक का बड़ा दावा, ट्रंप को हटाने के लिए 2017 में हो चुकी है शीर्ष स्तर की वार्ता

एंड्रयू मैककेब ने बताया कि 9 मई, 2017 को ट्रंप द्वारा एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी को पद से हटा देने के बाद उप महान्यायवादी रोड रोजेन्स्टीन ने अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन के उपयोग की बात कही थी।

यह संशोधन राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को पद से हटाने की प्रक्रिया से संबंधित है। मैककेब ने सीबीएस के समाचार कार्यक्रम ‘60 मिनट्स’ को बताया, ‘रोड ने यह मुद्दा उठाया और मेरे साथ इस पर बातचीत भी की कि कैबिनेट के अन्य सदस्य कैसे इस तरह के प्रयास को अपना समर्थन दे सकते हैं।’

सीबीएस के ‘फेस द नेशन’ कार्यक्रम में रविवार को इस साक्षात्कार का एक अंश चलाया गया जिसमें इस विस्फोटक विषय पर मैककेब की वास्तविक टिप्पणियों को पहली बार प्रसारित किया गया। रोजेनस्टीन ने ट्रंप को पद से हटाने पर उनके चर्चा करने की खबरों को ‘मजाक’ करार देकर खारिज किया।

ट्रंप ने एफबीआई के बजाय पुतिन पर किया भरोसा

एफबीआई के पूर्व प्रमुख एंड्रयू मेककेब ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया की अमेरिका तक मारक क्षमता वाली मिसाइलों के बारे में एफबीआई अधिकारियों पर भरोसा करने के बजाय रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन पर भरोसा जताया है। उन्होंने बताया, चूंकि ट्रंप को पुतिन ने कहा कि उत्तर कोरिया के पास ऐसी मिसाइलें नहीं हैं जो सीधे अमेरिका तक हमला करें इसलिए ट्रंप ने अपने ही देश की खुफिया एजेंसी एफबीआई पर विश्वास नहीं किया।

Back to top button