पंजाब में FB पर छात्रा की फर्जी आइडी बना डाली अश्लील तस्वीरें, फिर सबको भेजा फ्रेंड रिक्वेस्ट

- in अपराध

बटाला। एक युवक ने छात्रा की फर्जी फेसबुक आइडी बनाई और उस पर उसकी अश्लील फोटो बनाकर डाल दी। इसके बाद युवक उसकी फर्जी आइडी से उसके कॉलेज वाले छात्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगा। छात्रा को जब इस बात का पता चला तो उसने पुलिस में इसकी शिकायत की।पंजाब में FB पर छात्रा की फर्जी आइडी बना डाली अश्लील तस्वीरें, फिर सबको भेजा फ्रेंड रिक्वेस्ट

श्री हरगोबिंदपुर के डीएसपी जैमल सिंह ने बताया कि थाना कादियां के अंतर्गत आते एक गांव में निवासी छात्रा ने पुलिस को शिकायत दी थी कि कोई फेसबुक पर उसकी फर्जी आइडी बनाकर उसे बदनाम कर रहा है। पीड़ित युवती ने बताया कि उसकी फर्जी आइडी पर उसकी गलत फोटो बनाकर डाली जा रही हैं। उसकी फर्जी फेसबुक आइडी से उसके गांव के लड़कों और कॉलेज के लड़कों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही हैं और उसके नाम से गलत मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके चलते गांव में व कॉलेज में उसकी बदनामी हो रही है।डीएसपी जैमल सिंह ने कहा कि शिकायत पर कार्रवाई करते पुलिस के साइबर सेल की मदद से लड़की की फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाने वाले युवक की पहचान की गई। युवती की फर्जी फेसबुक अआडी बना कर उसे बदनाम करने वाले युवक की पहचान गुरअर्शदीप सिंह निवासी रियाली कलां के रूप में हुई है। आरोपित पर एसएसपी बटाला ओपिंदरजीत सिंह के आदेशों पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एफबी अकाउंट हैक कर लड़कियों को भेजे अश्लील मैसेज

वहीं पठानकोट के शाहपुर चौक के एक दुकानदार का फेसबुक अकाउंट हैक करके एक व्यक्ति ने दो लड़कियों को अश्लील मैसेज भेज दिए। दुकानदार को इसकी भनक तब लगी जब मैसेज रिसीव करने वाली लड़कियों में से एक अपने परिवार के साथ दुकान पर आ धमकी और झगड़ा करने लगी। इसके बाद दुकानदार ने उसे किसी तरह शांत किया और अकाउंट हैक होने की बात बताई।

परेशान दुकानदार ने इसकी शिकायत थाना डिवीजन नं 1 की पुलिस को दे दी है। शिकायत में दुकानदार ने एक सरकारी कर्मचारी पर फेसबुक अकाउंट हैक करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 1शिकायतकर्ता दुकानदार रोहित ने बताया कि बीते दिनों एक लडक़ी अपनी मां के साथ उनकी दुकान पर आई और फेसबुक पर अश्लील मैसेज कमेंट करने का आरोप लगाने लगी। मोबाइल चेक करने पर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

रोहित ने बताया कि ऐसे ही एक अन्य लडक़ी को भी उसके मैसेज किए गए थे। वहीं कई आपत्तिजनक फोटो भी अपलोड की थीं। उन्होंने बताया कि उन्हें शक है कि एक जानकार सरकारी कर्मचारी ने अकाउंट हैक किया है। इससे छवि खराब हुई है। दुकानदारी पर भी इसका गलत असर पड़ रहा है। थाना डिवीजन नं. एक के प्रभारी अवतार सिंह ने कहा कि मामले की शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हरियाणाः नाबालिग का अपहरण कर किया गैंगरेप, दो गिरफ्तार

हरियाणा के टोहाना के एक गांव में चार