FB ने 15 लाख यूजर्स के ईमेल कॉन्टेक्ट को अनजाने में किया अपलोड, फिर कहा…

फेसबुक ने साल 2016 के बाद बने नए 15 लाख यूजर्स के ईमेल कॉन्टेक्ट को अनजाने में अपलोड कर लिया। इस सोशल मीडिया नेटवर्किंग कंपनी को मई 2016 के बाद से अपने सोशल मीडिया नेटवर्क में 15 लाख नए यूजर्स की कॉन्टेक्ट लिस्ट मिली। कंपनी के मुताबिक उन्होंने अनजाने में फेसबुक पर इन कॉन्टेक्स को अपलोड कर लिया और अब वह उन्हें डिलीट कर रहे हैं।

Loading...

यह खुलासा तब हुआ जब एक सिक्योरिटी रिसर्चर ने पाया कि फेसबुक कुछ यूजर्स को अपने ईमेल पासवर्ड्स एंटर करने के लिए कह रहा था। यह तब हो रहा था जब अपनी पहचान वेरिफाई करने के लिए नए अकाउंट के लिए साइन अप किया। यदि आप अपना ईमेल पासवर्ड एंटर करते हैं तो एक मैसेज यह कहते हुए पॉपअप होता है कि बिना पूछे यह आपके कॉन्टेक्ट्स को ‘इम्पोर्ट’ कर रहा है।

Jio का बड़ा धमाल… अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान को इस मामले भी पीछे छोड़ बना विश्व नंबर वन

फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, ‘पिछले महीने हमने पहली बार फेसबुक के लिए साइनअप करते समय अपने अकाउंट को वेरिफाई करने वाले लोगों के लिए एक विकल्प के रूप में ईमेल पासवर्ड वेरिफिकेशन को बंद कर दिया है। जब हमने उन चरणों को देखा जिसमें लोग अपने अकाउंट्स को वेरिफाई करने के लिए गुजर रहे थे, तो हमने पाया कि कुछ मामलों में लोगों के ईमेल कॉन्टेक्ट्स भी फेसबुक पर अनजाने में अपलोड हो गए थे। हमारा अनुमान है कि 1.5 मिलियन लोगों के ईमेल कॉन्टेक्ट्स अपलोड किए गए थे। ये कॉन्टेक्ट्स किसी के साथ शेयर नहीं किए गए थे और हम इन्हें हटा रहे हैं। हमने अंतर्निहित समस्या ठीक कर दी है और उन लोगों को सूचित किया जिनके कॉन्टेक्ट्स इम्पोर्ट किए गए थे। लोग अपनी सेटिंग्स में फेसबुक के साथ शेयर किए गए कॉन्टेक्ट्स का रिव्यू और मैनेजमेंट भी कर सकते हैं। ‘

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *