पिता काटते थे लकड़ी, लड़का बना विश्व का महान गेंदबाज सचिन भी करते थे…

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न उन दिनों राजस्थान रॉयल्स  के कप्तान थे. एक दिन अचानक ही वो 19 साल के एक अंजान लड़के को दुनिया के सामने ले कर आए. इस युवा तेज़ गेंदबाज़ का नाम था कामरान खान वॉर्न ने उन दिनों दावा किया था कि कामरान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. फिर क्या था हर किसी की निगाहें इस गेंदबाज़ पर टिक गई.

Loading...

कामरान का कमाल
साल 2009 के आईपीएल सीजन में उन्होंने कोई खास गेंदबाजी तो नहीं की. लेकिन साल 2010 में उन्होंने अपनी रफ्तार से कई बड़े बल्लेबाजों को हैरान किया. कामरान ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक मैच में ब्रैडन मैक्कलम और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ को आउट किया. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 13 रन देकर दो विकेट लिए थे. साल 2011 के आईपीएल में 2 मैच खेलने के बाद कामरान गायब होगा

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ कामरान खान को राजस्थान रॉयल्स की टीम में पहली बार साल 2009 में शामिल किया गया था. आखिर कैसे उन्हें टीम में जगह मिली ये कहानी भी काफी दिलचस्प है. उन दिनों राजस्थान रॉयल्स के कोचिंग डायरेक्टर डैरेन बेरी नई प्रतिभा की खोज में मुंबई पहुंचे. वहां उन्होंने कामरान को एक टी-20 टूर्नामेंट में गेंदबाजी करते हुए देखा. कामरान से वो इतने प्रभावित हुए कि उन्हें राजस्थान टीम में शामिल कर लिया. उन दिनों कामरान के पिता जंगल में लकड़ी काटने का काम करते थे. कामरान को फर्स्ट क्लास क्रिकेट का कोई अनुभव नहीं था. मूल रूप से वो एक टेनिस बॉल क्रिकेटर थे.

साल 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अप्रीका में हुआ. राजस्थान रॉयल्स के वॉर्म-अप मैच के दौरान केप कोबरा के बैट्समैन जस्टिन ऑनटॉन्ग को यॉर्कर गेंद डाल कर कामरान ने ऑफ स्टंम्प उड़ा दी. उन दिनों राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न कामरान की गेंदबाजी के दीवाने हो गए. उन्होंने मीडिया में दावा किया कि इस बार कामरान अपनी रफ्तार और धारदार गेंदबाजी से तहलका मचा देंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कामरान आने वाले दिनों में टीम इंडिया के बड़े स्टार साबित हो सकते हैं. साल 2009 के आईपीएल के 9 मैचों में उन्हें 8 विकेट मिले थे.

कामरान ने यूपी के लिए दो फर्स्ट क्लास मैच और 11 टी20 मैच भी खेले हैं लेकिन वहां से भी उन्हें आगे मौका नहीं दिया गया. कामरान खान अब अपना परिवार पालने के लिए खेती करते हैं. इसके साथ-साथ वो लोकल टूर्नामेंट्स में भी खेलते दिखते हैं. सिर्फ 23 साल की उम्र से ही कामरान खान क्रिकेट से गायब हो गए.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button