गोरखपुर: बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या, गुस्साए लोगों ने फूंकी पुलिस जीप

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मंगलवार (10 अप्रैल) को दिनदहाड़े बदमाशों ने बाप-बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी. मामला गोरखपुर के झगहा क्षेत्र के सुगहा का है. जहां सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी जयहिंद यादव और उनके बेटे नागेंद्र यादव को बदमाशों ने गांव के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, पिता-पुत्र कचहरी से तारीख देखकर घर लौट रहे थे. वहीं वारदात के बाद सूचना के बावजूद पुलिस के देरी से पहुंचने पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस जीप फूंक दी. शव को सड़क पर रखकर जाम लगाया और पथराव कर पुलिस को खदेड़ दिया. पुलिस के मुताबिक एक ही जाति के दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है.

आरोपी पर इनाम घोषित

पुलिस ने हत्या के आरोपी राघवेंद्र यादव पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस हत्या के आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं लापरवाही बरतने के मामले में चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है. 

काफी सालों से चल रहा है भूमि विवाद

उन्नाव गैंगरेप केस की होगी CBI जांच? सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिया हुआ तैयार

जानकारी के मुताबिक, जयहिंद यादव के परिवार का गांव के ही एक परिवार से काफी पहले भूमि विवाद चलता आ रहा है. इस रंजिश में साल 2016 में जयहिंद के छोटे भाई और एक बेटे की भी हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच नामजद आरोपियों में से चार को गिरफ्तार कर लिया था जबकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है.

दोहरे हत्याकांड की तारीख पर गए बाप-बेटे

मंगलवार (10 अप्रैल) को जयहिंद यादव अपने बेटे के साथ साल 2016 में हुए दोहरे हत्याकांड की तारीख पर गोरखपुर गए थे. शाम को जब वो दोनों लौट रहे थे, तभी सुगहा गांव के पास पुलिया पर पीछे से एक बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने ओवरटेक करने के दौरान बाइक चला रहे नागेंद्र को गोली मार दी, जिससे दोनों बाइक से नीचे गिर गए. 

जान बचाकर भागे थे जयहिंद 

जानकारी के मुताबिक, जान बचाने के लिए जयहिंद ने भागने की कोशिश भी की. लेकिन बदमाशों ने पीछा कर उन्हें भी गोली मार दी. जयहिंद के सिर पर और नागेंद्र को सीने के पास गोली लगी. दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

गुस्साई भीड़ ने फूंकी पुलिस जीप

हत्या की खबर मिलने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. लोगों का आरोप है कि वारदात के बाद सूचना के बावजूद पुलिस के देरी से पहुंची. पुलिस के देरी से पहुंचने पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस जीप फूंक दी और शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. गुस्साएं लोगों ने पुलिस पर पथराव कर उसे खदेड़ दिया. बवाल पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़े.

गांव में भरी फोर्स तैनात

बवाल की सूचना के बाद एसएसपी, एसपी नार्थ ने चार थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. वज्र वाहन की मदद से बवालियों को खदेड़ा गया. एसएसपी और एसपी नार्थ ने गांव में पैदल गश्त भी की. एहतियातन गांव में भरी फोर्स तैनात कर दिया गया है.

सीएम ने दिए जांच के आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में हुए इस डबल मर्डर का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया है कि हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की