पिता ने बेटी की शादी के कार्ड पर लिखवा दिया कुछ ऐसा जिसने भी पढ़ा हो गया हैरान

यूपी में एक ऐसा शादी का कार्ड छपा है जिसमें कुछ ऐसा लिखा है जो आजकल चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल इस कार्ड में शादी से सम्बंधित जानकारियों के साथ एक सामाजिक संदेश भी लिखा गया है .. ऐसे में अब ये कार्ड सुर्खियों में छा गया है। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इस कार्ड में लिखा क्या है..

वैसे आजकल शादियों में कुछ अलग हटकर करने का चलन चल पड़ा है .. लोग डेस्टिनेशन वेडिंग से लेकर, शादी के ड्रेस और तरीके को लेकर बहुत से नए प्रयोग कर रहे हैं पर यूपी में शादी के कार्ड को लेकर कुछ ऐसा किया गया है जो समाज के लिए एक नजीर बन गया ।

दअसल यूपी के कन्नौज जिले में एक पिता ने बेटी की शादी के कार्ड पर शादी की जरूरी जानकारी साझा करने के साथ एक सामाजिक संदेश भी लिखा है .. कन्नौज के तालग्राम के इस किसान पिता ने बेटी की शादी के निमंत्रण पत्र सामाजिक संदेश लिखवाया है..  शराब पीना सख्त मना है। ऐसे में उनके इस कदम की चारों ओर प्रशंषा हो रही है। एक पिता के फर्ज के साथ इस किसान ने जो सामाजिक दायित्व निभाने की कोशिश की है उससे सभी लोग उसकी तारीफे कर रहे हैं .. इस तरह वो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

कन्नौज के तालग्राम के अवधेश चंद्र का कहना है कि उन्होने अपनी बेटी की शादी में कार्ड पर ऐसा इसलिए लिखवाया है कि क्योंकि अक्सर नशे में लोग शादी के कार्यक्रम में अपनी मर्यादा भूल हंगामा करने लगते हैं । ऐसे में शादी के कार्यक्रम में रंग में भंग हो जाता है। ऐसे में अवधेश चंद्र ने बेटी की शादी में बुलावा पत्र के साथ शराब न पीने की हिदायत दे दी है।

लखनऊ: योगी सरकार का पेश हुआ दूसरा बजट, एक नज़र में देखें पूरी लिस्ट..

ऐसे में सभी लोग अवधेश चंद्र के इस कदम की प्रशंषा कर रहे हैं और माना जा रहा है कि अगर ऐसा ही दूसरे लोग करते हैं तो नशे पर अंकुश लग सकता है। जबकि खुद ही लोग शादी में शराब और दूसरी नशीली चीजों का प्रबंध करते हैं..  ज्यादातर शादी समारोह में कॉकटेल पार्टी और अलग से नशीले पदार्थों का इंतजाम किया जाता है। ऐसे में इससे शराब के सेवन को बढ़ावा मिलता है। वहीं अवधेश चंद्र ने शादी के कार्ड पर इसके लिए चेतावनी लिखकर अलग नजीर पेश करने की कोशिश की है।

Back to top button