लूडो के खेल में पिता ने दिया धोखा, तो बेटी पहुंची कोर्ट, बोली पिता के लिए अब कोई सम्मान नहीं

नई दिल्ली। जैसा कि एक कहावत है कि जिन्दगी खेल—खेल में बहुत कुछ सिखाती है और दिखाती भी है। इससे आज सभी परिचित है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो कुछ इस प्रकार है। बच्चों के लिए सबकुछ कुर्बान देने वाले माता-पिता को क्या कोई युवक या युवती सिर्फ इसलिए माता-पिता मानने से इनकार कर सकता है कि उन्होंने उसे लूडो के खेल में हरा दिया? लेकिन एक पिता को इस बात का थोड़ा सा भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि उसकी 24 साल की बेटी ऐसा करने के लिए कोर्ट तक पहुंच जाएगी।

हमे अगले साल की शुरुआत में कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल का अधिकार मिल सकता है: एंथनी फॉसी

जी हां, मध्यप्रदेश में शनिवार को ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक 24 साल की एक युवती ने अपने पिता के खिलाफ भोपाल फैमिली कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। युवती का आरोप है कि उसके पिता ने लूडो के खेल में उसे धोखा दिया है। पिता के द्वारा खेल में चीटिंग किए जाने से बेटी इतनी ज्यादा आहत हो गई कि अब वो उन्हें पिता मानने से ही इनकार कर रही है। इस मामले में कोर्ट की काउंसलर सरिता राजानी ने कहा कि युवती ने कहा कि उसने अपने पिता पर इतना भरोसा किया और उनसे धोखा देने की उम्मीद नहीं की। हमने उनके साथ चार काउंसलिंग सत्र आयोजित किए हैं।”

पिता के लिए अब सम्मान नहीं

काउंसलर सरिता ने बताया, इस युवती का कहना कि उसने अपने पिता के लिए सम्मान खो दिया है क्योंकि उन्होंने उसे हराया है। युवती को लगता है कि उसके पिता उसकी खुशी के लिए खेल हार भी सकते थे। चार सत्रों की काउंसलिंग के बाद भी इस युवती की मनस्थिति में कुछ खास बदलाव नहीं आ पाया है। अब रविवार को पिता को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

बड़ी खबर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली एम्स में हुए भर्ती

पिता से पता चलेगा-हुआ क्या?

फैमिली कोर्ट की काउंसलर रजनी के मुताबिक लूडो के खेल में पिता से हारने पर युवती को मानसिक आघात पहुंच है। इसके चलते वह अवसाद में है। इसी सिलसिले में अब पिता को भी काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। जिसके बाद पता चल सकेगा कि युवती की वास्तविक मनोदशा कैसी है। आखिर लूड के खेल के दौरान ऐसी क्या बात हो गई कि युवती अपने पिता तक का मुंह तक नहीं देखना चाहती।

Back to top button