तेज रफ्तार कार बेकाबू होकर नहर में गिरी, पांच लापता लोगों की तलाश में लगा एसडीआरएफ

कानपुर। बांगरमऊ-संडीला मार्ग पर किसी वाहन की टक्कर से कार पुल से नीचे नहर में गिर गई। सुबह नहर में कार का कुछ हिस्सा ऊपर की ओर दिखने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने क्रेन से कार को बाहर निकलवाया लेकिन उसमें कोई नहीं मिला। कार में सवार पांच लोगों के नहर में बह जाने की आशंका पर नाव और गोताखोरों की मदद से तलाश शुरू की गई है। लखनऊ से भी राज्य आपदा प्रबंधन दल (एसडीआरएफ) की 20 सदस्यीय टीम को बुलाया गया है।

उन्नाव के बांगरमऊ मोहल्ला चौधराना निवासी संजय चौधरी मंगलवार रात रामजी गुप्ता पुत्र रामना निवासी संडीला रोड, सूरज गुप्ता पुत्र रमेशचन्द्र निवासी अस्पताल रोड, मिथुन पुत्र सुंदरलाल निवासी टेढ़ी बाजार और अजय गुप्ता निवासी गुलाम मुस्तफा मोहल्ला के साथ रामलीला देखने के लिए कार से संडीला जाने को निकले थे। संडीला मार्ग पर बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गोसवा शारदा नहर में बुधवार की सुबह उनकी कार का कुछ हिस्सा दिखने पर लोगों को घटना की जानकारी हुई।

लोगों ने आशंका जताई कि पुल पर पीछे से किसी वाहन की टक्कर से अनियंत्रित कार नहर में गिरी है। नहर उफान पर होने के चलते कार पानी में पूरी डूब गई। सूचना पर पहुंचे एसडीएम सूरज कुमार व सीओ ने क्रेन बुलाकर कार को नहर से बाहर निकलवाया। इस बीच लापता कार सवार लोगों के परिजन भी पहुंच गए। कार के अंदर किसी के न मिलने पर गुस्साए परिजनों ने पुल पर जाम लगा दिया। पुलिस ने परिजनों को समझाते हुए नाव और गोताखोरों की मदद से नहर में लापता लोगों की तलाश शुरू कराई है। बताया गया कि बचाव के लिए लखनऊ से एसडीआरएफ की 20 सदस्यीय टीम भी घटनास्थल पर पहुंच रही है।

एसडीआरएफ क्या है?

एसडीआरएफ एक बचाव दल है। इसमें ट्रेंड पुलिस, एक्स आर्मी और होमगार्ड के जवान शामिल होते हैं, जो बचाव कार्य के आधुनिक उपकरणों से लैस होते हैं। वह किसी भी प्राकृतिक आपदा के समय मौके पर पहुंचकर तत्काल राहत कार्य शुरू करते हैं। इममें मेडिकल टीम और अग्निशमन टीम भी शमिल होती है।

Back to top button