सिंघु बॉर्डर पर ट्रक में भरकर आ रहे किसान, जानिए कैसी है पुलिस की तैयारी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में किसानों के भारत बंद के बीच राजधानी दिल्ली की सीमा पर किसानों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार रात के बाद से बड़ी संख्या में और किसान प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं। किसानों के प्रदर्शन में भीड़ के इजाफे को देखते हए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता कर दी है।

सिंघु बॉर्डर पर पुलिसकर्मियों ने बैरिकेड्स और दूसरे प्वॉइंट के जरिए पोजीशन ले रखी है। उन्होंने रसिस्यों के सहारे रास्तों की घेराबंदी भी की है। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि जो लोग ट्रैफिक मूवमेंट रोकने या दुकानों को जबरन बंद कराने की कोशिश करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार को दूसरे दिनों के मुकाबले भीड़ अधिक है। प्रदर्शन में शामिल बहुत से किसानों ने बताया कि वे सोमवार रात और उसके बाद आए हैं। रोपर जिले के बालाउली गांव के एक किसान अनवजीत सिंह ने कहा कि, ‘आज 200 ट्रकों में भरकर और किसान सिंघु बॉर्डर आ रहे हैं, इनमें से बहुत से आ गए हैं, इसलिए भीड़ बढ़ गई है।

तेजस्वी का फूटा गुस्सा कहा- “निकम्मी नितीश सरकार और डरपोक”, दम है करके दिखए मुझे गिरफ्तार

इसी जिले के काटली गांव के सरपंच कमल सिंह ने कहा कि किसानों के समर्थन में देशभर से और विदेशों से भी लोग आ रहे हैं। पिछले 12 दिनों से आसपास की दुकानें खुली हुईं थीं, हालांकि उनमें कारोबार कम था, लेकिन मंगलवार को सभी दुनकानें बंद नजर आईं। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को गाजीपुर-गाजियाबाद (यूपी गेट) में पुरी तरह ब्लॉक कर दिया।

Back to top button