धूमिल हुई साइबर सिटी की छवि, अंधेरे में किया गया फ्रांस के राष्ट्रपति का स्वागत

- in बिहार, राज्य

गुरुग्राम। नगर निगम की कमी के चलते फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का अंधेरे में स्वागत किया गया। सेक्टर-14 के सामने आइडीसी (इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉलोनी) में जिस रोड पर आर्टिस्ट सुबोध गुप्ता की आर्ट गैलरी है, उस रोड की अधिकतर स्ट्रीट लाइटें बंद थीं। यहां तक कि महाराणा प्रताप फ्लाईओवर से लेकर आर्ट गैलरी के सामने तक एक भी स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही थी। 10 से 12 मीटर की दूरी पर खड़े अधिकारियों को भी अंधेरे की वजह से राष्ट्रपति का चेहरा सही से नहीं नजर आया। सुरक्षा में कौन पुलिस कर्मी कहां तैनात है, यह तक पता नहीं चल रहा था।

स्ट्रीट लाइटों को ठीक नहीं किया गया 

पिछले तीन दिनों से प्रशासन को फ्रांस के राष्ट्रपति के आगमन की सूचना है। इसके बाद भी इलाके में साफ-सफाई पर रविवार सुबह ध्यान दिया गया। सभी को यह भी पता था कि राष्ट्रपति शाम सात बजे के बाद ही आएंगे। इसके बाद भी स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने के ऊपर ध्यान नहीं दिया गया। इस वजह से सूर्यास्त होने के साथ इलाके में अंधेरा छा गया। सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को सबसे अधिक परेशानी हुई।

सख्त कार्रवाई होनी चाहिए

नाम न छापने की शर्त पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने कहा कि नगर निगम की वजह से भारी शर्मिंदगी हो रही है। ऐसा पहली बार देखा है कि जिस इलाके में वीवीआइपी का कार्यक्रम है, उस इलाके की अधिकतर स्ट्रीट लाइटें बंद हों। अंधेरे की वजह से सड़क के किनारे कहां पर क्या सामान पड़ा हुआ है, यह पता नहीं चल पाया। जिन अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लापरवाही है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए जिससे आगे से ऐसा न हो।

शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

आइडीसी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मसागर कहते हैं कि वे न जाने कितनी बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन नगर निगम वाले सुनने को तैयार नहीं हैं। नगर निगम की लापरवाही की वजह से देश की नाक कट गई। क्या फ्रांस के राष्ट्रपति सहित उनके साथ पहुंचे अधिकारियों ने अंधेरे को महसूस नहीं किया होगा। कहीं भी कोई जाता है तो सबसे पहले आसपास नजर दौड़ाता है। कम से कम से देश की इज्जत का ध्यान रखना चाहिए था। पूरी दुनिया में साइबर सिटी की पहचान है। नगर निगम की वजह से साइबर सिटी की छवि धूमिल हुई है। इस बारे में नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हो सके। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के सम्मेलन में भाग लेने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति तीन दिवसीय यात्रा पर आए हुए हैं। 

 
loading...

You may also like

एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं केजरीवाल, दें दिल्ली की जनता को पानी: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने भी माना