गोवा में 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर लगी रोक, बढ़ा कैंरस का खतरा

गोवा घूमने जाने वाले पर्यटकों को लिए वहां के रेस्‍तरां में परोसा जाने वाला सी-फूड खतरनाक हो गया है. गोवा के फूड डिपार्टमेंट ने मछलियों से कैंसर जैसी बीमारी होने का खतरा बताया है. बताया जाता है कि मछलियों को ज्‍यादा दिन तक सही रखने के लिए वहां के मछुवारे फॉर्मेलिन केमिकल का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, जो कैंसर के लिए काफी खतरनाक माना जाता है.गोवा में 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर लगी रोक, बढ़ा कैंरस का खतरा

यही कारण है कि फूड डिर्पामेंट ने अब मछुआरों को 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर रोक लगा दी है. जानकारी के अनुसार गोवा के फूड डिपार्टमेंट ने मछलियों से कैंसर का खतरा बताया है. फूड डिपोर्टमेंट के मुताबिक मछलियों पर फॉर्मेलिन केमिकल का इस्‍तेमाल किया जा रहा जो लाशों के ऊपर लगाया जाता है.

इस केमिकल को लगाने से लाश काफी दिनों तक सड़ती नहीं है. मछुआरे भी मछलियों को सड़ने से बचाने के लिए उसमें फॉर्मेलिन केमिकल लगा रहे हैं. इस केमिकल से कैंसर का खतरा रहता है. गोवा सरकार की ओर से मछुआरों को चेतावनी दी गई है कि वह इस केमिकल का इस्‍तेमाल न करें. इसी के साथ फूड डिपार्टमेंट ने 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर भी रोक लगा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधार की वैधता पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनाएगा फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट बुधवार को आधार की वैधता पर