जब अचानक से बंद हुआ फेसबुक, सोशल मीडिया पर मची खलबली

नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़े सोशल नेटवर्किंग साइट में से एक फेसबुक का सर्वर डाउन होने के कारण यूजर्स में खलबली मच गई। शुक्रवार की रात लगभग 9 बजकर 40 मिनट पर थोड़ी देर के लिए फेसबुक ने काम करना बंद कर दिया था जिसके चलते फेसबुक यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लगभग 15 मिनट तक फेसबुक का सर्वर डाउन रहा, तकनीकि खराबी के चलते फेसबुक ने अचानक काम करना बंद कर दिया जिससे दुनिया भर के लोग परेशान हो गए और देखते ही देखते सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म से  #Facebookdown ट्रेंड करना शुरु हो गया।   जब अचानक से बंद हुआ फेसबुक, सोशल मीडिया पर मची खलबली                               

इन 15 मिनटों में दुनिया भर के लोग  #Facebookdown टॉप ट्रेंड्स में शामिल हो गए। देखते ही देखते हजारों लोग इस मामले पर ट्विट कर चुके थे। सर्वर डाउन होने के दौरान फेसबुक यूजर्स न तो कोई स्टेटस अपडेट कर पा रहे थे और ना ही कोई पिक। मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों ही यूजर्स परेशान थे। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि अचानक ये फेसबुक को क्या हो गया है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेसबुक दुनिया भर की सबसे ज्यादा पापुलर साइट्स में से एक है। अचानक से फेसबुक का सर्वर डाउन होने के बाद दुनिया भर के यूजर्स परेशान होकर बार बार अपना अकाउंट को रिफ्रेश कर रहे थे। चंद मिनटों की परेशानी के बाद लोगों की कनेक्टीविटी बढ़ी तब जाके फेसबुक यूजर्स की परेशानी कुछ कम हुई। सर्वर डाउन होने के लगभग 15 मिनट बाद ही फेसबुक ने इस खामी को दूर कर लिया जिसके बाद दुनियाभर के फेसबुक यूजर्स ने राहत की सांस ली।  
Back to top button