Facebook यूजर्स को जल्द मिलेगा Dark Mode फीचर

पिछले काफी समय से चर्चा है कि सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook जल्द ही अपने यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर पेश कर सकती है और कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है।

सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार Facebook यूजर्स का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि कंपनी ने अपने डेस्कटॉप वर्जन के लिए Dark Mode फीचर रोलआउट ​कर दिया है और उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे मोबाइल वर्जन के लिए भी पेश कर सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर Facebook ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Androidpolice की रिपोर्ट के अनुसार Facebook ने अपने यूजर्स के इंतजार पर विराम लगाते हुए Dark Mode फीचर को वेब वर्जन के लिए रोलआउट कर दिया है। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि कुछ Facebook वेब यूजर्स ने dark mode फीचर वाले Facebook पेज का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें इस फीचर के लिए नोटिफिकेशन प्राप्त हुआ है। सामने आए स्क्रीनशॉट्स में Dark Mode फीचर इनेबल दिखाई दे रहा है। अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए भी इस फीचर को जारी कर सकती है। 

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में Facebook प्रोफाइल पेज पर नजर आने वाला ब्लू रंग का बार गायब हो गया है और इसकी जगह न्यूज फीड में कुछ आइकन एड हो गए हैं। इसके अलावा स्क्रीन में लेफ्ट साइड Facebook का लोगो और बैक बटन दिया गया है। नए अपडेट के बाद यूजर्स को अपनी प्रोफाइल फोटो भी बीच में दिखाई देगी।

Facebook जहां अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स रोलआउट कर रही है, वहीं पिछले दिनों कंपनी ने कुछ फीचर्स को हटाने की घोषणा की थी। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Facebook अब जल्द ही अपने Like count फीचर को बंद करने वाला है, जिसके बाद यूजर्स किसी पोस्ट पर मिलने वाले Like की संख्या पता नहीं कर पाएंगे। इस फीचर के बंद होने के बाद आप केवल अपने पोस्ट पर मिलने वाले Likes को खुद ही देख सकेंगे और पब्लिकली उसे हाइड कर सकते हैं।

Back to top button