Facebook ग्रुप ज्वॉइन करना चाहते हैं, तो पहले देना होगा ये टेस्ट

- in गैजेट

ये दौर ऐसा है जहां करीब करीब हर कोई फेसबुक से जुड़ा हुआ है, यो तो जुड़ने जा रहा है. ऐसे में हैकिंग और साइबर फ्रॉड की इस दुनिया में फेसबुक भी कई तरह के लोगों के लोगों से घिरा रहता है. इससे ये पता कर पाना बहुत मुश्किल की कौन सा व्यक्ति किस इरादे से फेसबुक का इस्तेमाल कर रहा है. इसी तरह फेसबुक में कई तरह के ग्रुप भी बने होते हैं. इन ग्रुप्स को ज्यादा सिक्योर बनाने के इरादे से कंपनी ने कुछ नए फीचर्स दिए हैंFacebook ग्रुप ज्वॉइन करना चाहते हैं, तो पहले देना होगा ये टेस्ट

फेसबुक के द्वारा दिए गए इन फीचर्स के तहत किसी भी यूजर क फेसबुक के किसी ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए 3 सवालों सेगुजरना होगा. इनके जवाबों के बाद ही आप किसी ग्रुप का हिस्सा बन पाएंगे. इन सवालों को तैयार करने की जिम्मेदारी एडमिन के पास होगी. जो भी यूजर ग्रुप का मेंबर बनने के लिए रिक्वेस्ट भेजेंगे उन्हें इन सवालों के जवाब देने होंगे.

इसके अलावा यदि कोई खुद आपको किसी ग्रुप का मेंबर बनने के लिए रिक्वेस्ट भेजता है, तब आपको एक लिंक का नोटिफिकेशन नजर आएगा. इस लिंक को क्लिक करने पर आपको एक क्वेस्चनायर भरना होगा. इसे भरने के बाद आगे की कार्यवाही पूरी की जाएगी. और आप मेंबर बन पाए

यह भी पढ़े: आज कश्मीर घाटी में रक्षा मंत्री अरुण जेटली और आर्मी चीफ, सुरक्षा का लेंगे जायजा

माना जा सकता है कि फेसबुक इस फीचर के माध्यम से अपने वेबसाइट को ज्यादा सिक्योर बनाना चाह रही है. बता दें कि इससे पहले भी फेसबुक ने फेक अकाउंट को रोकने के लिए भी कई कदम उठाए हैं. फेक अकाउंट्स के मामले में कंपनी हमेशा से सवालों के घेरे में रही है. कई तरह के अपराध भी इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मदद से किए जाते हैं. इसी पर लगाम लगाने की कोशिश में कंपनी ने ये कदम उठाया होगा.

बहरहाल, इस फीचर के बाद से ग्रुप में वही लोग जुड़ पाएंगे, जो ग्रुप के लिए फायदेमंद साबित हों. फिजूल के काम करने वाले लोग ग्रुप से दूर ही रहेंगे.

 
=>
=>
loading...

You may also like

WhatsApp में हैं आपके काम के ये 5 बड़े फीचर्स, क्या आप जानते है.?

पिछले एक महीने में व्हाट्सऐप में कई सारे फीचर्स आए