महाराष्ट्र के पालघर में भारी मात्रा में मिला विस्फोटक, पुलिस ने किया जब्त

- in महाराष्ट्र

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में पालघर जिले के नल्लासोपारा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिला. संदेह है कि यह आरडीएक्स है. पुलिस के अनुसार नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली में यह विस्फोटक मिला. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक विस्फोटक के बारे में सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और पालघर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले की जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि फारेंसिक टीम बुलाई गई है और हम संबंधित पदार्थ का विश्लेषण कर रहे हैं कि क्या वह आरडीएक्स है. गौरतलब है कि इससे पहले इसी तरह जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया था और चार हथियार, 23 विस्फोटक उपकरणों और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद जब्त किए गए थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 58 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान और पुलिस ने एक तलाशी अभियान शुरू किया था और गुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मार्गोटी इलाके में एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया.एक एके -47 राइफल , .303 राइफल , 7.36 एमएम का एक पिस्तौल और अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) को जब्त किया गया. उन्होंने एके राइफल की एक मैगजीन , .303 राइफल की एक मैगजीन और छह राउंड गोलियों के साथ एक पिस्तौल की मैगजीन भी जब्त की. वहीं इससे पहले  झारखंड के पलामू जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सोमवार को दो महिलाओं समेत चार नक्सलियों की मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे जिले के लालाघाटी-नौडीहा इलाके में हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 134वीं बटालियन और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम माओवादी-विरोधी अभियान पर थी.उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान एक स्थानीय नक्सली संगठन के उप जिला कमांडर राकेश भुइंया, संगठन के सदस्य लल्लू यादव, रिंकी और रूबी के रूप में हुई है.

भुइंया पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने मौके से दो सेल्फ-लोडिंग राइफल (एसएलआर), पांच मैगजीन और 219 कारतूस भी बरामद किये हैं.(इनपुट भाषा से)

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन गवली ने ‘गांधीवाद परीक्षा’ में किया टॉप

अंडरवर्ल्ड डॉन अरुण गवली ने नागपुर के सेंट्रल