अभी-अभी: गोरखपुर में CM योगी के जनता दरबार के बाहर अनुदेशकों ने किया प्रदर्शन

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में विरोध झेलना पड़ा। गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में जिस समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता दरबार में लोगों की समस्या सुन रहे थे, उसी दौरान अनुदेशकों ने वहां पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने किसी तरह से उनको मंदिर प्रांगण से बाहर किया।अभी-अभी: गोरखपुर में CM योगी के जनता दरबार के बाहर अनुदेशकों ने किया प्रदर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आज गोरखपुर में जनता दरबार के दौरान अनुदेशकों ने बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान वहां पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनको हिरासत में ले लिया। आज परिषदीय अनुदेशक संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में अनुदेशकों ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में मुख्यमंत्री के जनता दरबार के बाहर प्रदर्शन किया। मामला बढ़ता देख पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। अनुदेशक बढ़े हुए 17000 रुपये मानदेय के भुगतान की मांग कर रहे हैं। परिषदीय अनुदेशक संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह के नेतृत्व में काफी संख्या में अनुदेशक बुधवार की सुबह ही गोरखनाथ मंदिर पहुंच गए। उन्होंने मांगें लिखी हुई तख्तियां हाथ में ले रखी थीं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में आने की तैयारियां शुरू हुईं तो उनका प्रदर्शन तेज हो गया। अनुदेशक मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात कहना चाहते थे। मामला बढ़ता देख सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों ने प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह सहित कई अनुदेशकों को हिरासत में ले लिया। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम सिंह ने कहा कि अब तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय से दो किस्त धनराशि सर्व शिक्षा अभियान परियोजना कार्यालय, लखनऊ को प्राप्त हो चुकी है।

अनुदेशकों के 17 हजार रुपये मानदेय के साथ ही शिक्षामित्र का 10 हजार रुपया व आइटी टीचर का 14500 रुपया मानदेय स्वीकृत हुआ था। दोनों का बढ़ा मानदेय मिल रहा है लेकिन अनुदेशकों को बढ़ा मानदेय नहीं मिल रहा। करीब 16 माह बीत जाने के बाद भी अधिकारियों की लापरवाही के चलते अभी तक मानदेय का शासनादेश नहीं जारी हुआ, जिससे 31000 अनुदेशक और उनके परिवार अवसाद के शिकार हैं। हम मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात कहने आए थे। अनुदेशक यहां नगर निगम परिसर में रानी लक्ष्मीबाई पार्क में कल से यहां पर अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने सुनीं जनता की समस्याएं

गोरखपुर के दो दिनी दौरे पर कल शाम गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने आज यहां गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता की समस्याएं सुनीं। इस दौरन अधिकारियो को उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं के निस्तारण का निर्देश दिया। काफी संख्या में फरियादी उनसे मिलने पहुंचे थे। शाम पांच बजे लखनऊ रवाना होने से पहले वह आज ही गोरखनाथ मंदिर परिसर में ही भाजपा के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा योग प्रशिक्षण शिविर व शैक्षिक कार्यशाला के तहत आयोजित विशेष व्याख्?यान में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। 

Loading...

Check Also

पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम नीतीश ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत

पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम नीतीश ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत

पटना : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय दौरे पर आज (गुरुवार को) बिहार आए हैं. वायुसेना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com