हर नेता का बी.एड.कॉलेज, होता है गोरखधंधा: बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान

पटना। बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान देते हुए बीएड कॉलेजों में हो रही धांधली पर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि बिहार में बीएड कॉलेज का बड़ा कारोबार है और बिहार का शायद ही कोई नेता होगा जिसका बीएड कॉलेज नहीं है। इन कॉलेजों में गैरकानूनी तरीके से दाखिला होता है। यह कहने में मुझे किसी का डर नहीं है। हर नेता का बी.एड.कॉलेज, होता है गोरखधंधा: बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान

राज्यपाल ने ए एन कॉलेज के युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि अधिसंख्य बीएड कॉलेज नेताओं के हैं, कॉमन एंट्रेंस एग्‍जाम से इन कॉलेजों में गलत-सलत नामांकन लेने की प्रक्रिया बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो कॉमन एंट्रेंस एग्‍जाम का विरोध कर रहे हैं, लेकिन मैं वही करूंगा जो छात्रों के हित में और संविधान के दायरे में होगा। 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा बिहार में जितने भी बीएड कॉलेज हैं वे किसी न किसी नेता के है। आज जब कॉमन इंट्रेंस टेस्ट की बात हो रही है तो इसका बड़ा विरोध हो रहा है। लेकिन इससे फर्क नही पड़ेगा। इस वर्ष से बीएड में नामांकन कॉमन इंट्रेंस टेस्ट के जरिये ही होंगे।उन्होंने कहा कि बिहार आने के बाद आभास हुआ कि यहां के छात्रों में असीम उर्जा है, भारत को शिक्षा के क्षेत्र में यदि अगला नोबेल पुरस्कार मिलता है तो वह बिहार के छात्र ही होंगे।

विश्वविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव को लेकर भी काफी आशंकाएं व्यक्त की जा रही थी लेकिन छात्रों ने सभी आशंकाओं को दूर कर दिया। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव सभी विश्वविद्यालयों के लिए मानक है। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के पदाधिकारी सभी कॉलेजों में चुनाव प्रक्रिया की जानकारी साझा करें ऐसा प्रयास कॉलेज प्रशासन करें नहीं तो इसकी व्यवस्था राजभवन कराएगी।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हरियाणा में मृत महिला को जिंदा बता किया रेफर, एंबुलेंस बीच रास्ते में छोड़ भागा डॉक्टर

भिवानी। रोहतक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में