आज भी जिंदा है ‘भगवान राम’ को बचाने वाले ‘गरुड़ के वंशज’, यह VIDEO वाकई में आपको हैरान कर देगा

नई दिल्ली – ये बात तो हर किसी को मालूम है कि रावण जो लंका का राजा था वो भगवान राम की पत्नी मां सीता को छल से उठाकर लंका ले गया था। अपनी पत्नी को बचाने और पति धर्म निभाने के लिए भगवान राम ने वानर सेना की मदद से रावण से युद्ध लड़ा। भयंकर लड़ाई हुई और जब रावण अपनी हार के बहुत करीब था तो उसने अपने बेटे मेघनाद को युद्ध के लिए भेजा।

गवान राम के समक्ष वैसे तो शायद ही कोई टिक सकता था। लेकिन, मेघनाद ने भगवान राम के खिलाफ अनोखे तीर का इस्तेमाल किया। मेघनाद ने एक ऐसा तीर छोड़ा जिससे हज़ारों नागराज एक साथ निकले और भगवान राम को बांध लिया। भगवान को नागपाश में फंसा देख उनकी मदद के लिए गरुड़ देवता आये और उन्होंने नागों से भगवान को मुक्त किया। अब राम को बचाने वाले गरुड़ के वंशज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है।

राम को बचाने वाले गरुड़ के वंशज

इस घटना का वर्णन रामचरितमानस में किया गया है। उस वक्त में गरुड़ हुआ करते थे। फिर उनका कहीं कोई जिक्र नहीं मिलता है। लेकिन, सदियों बाद एक बार फिर से उनका अस्तित्व होने पर सवाल खड़ा हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि राम को बचाने वाले गरुड़ के वंशज आज भी जिंदा हैं। हालांकि, हमें अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि किसी ने रामचरित मानस के अलावा इतिहास में कही भी गरुण के मौजूद होने का जिक्र किया हो। लेकिन, जो वीडियो वायरल हो रहा है अब गरुड़ों के होने का सबूत मिल गया है।

इस वायरल हो रहे पोस्ट में क्या लिखा है?

दरअसल, सोशल मीडिया यानि उसके सबसे बड़े प्लेटफार्म फेसबुक पर एक वीडियो आग की तरह फैल रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो के मुताबिक राम को बचाने वाले गरुड़ के वंशज आज भी जिंदा है। वायरल पोस्ट के मुताबिक, ये गरुड़ के बच्चे मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में पैदा हुए हैं। सोशल मीडिया पर फैल रहे इस वीडियो में दो जगहों के वीडियो दिखाये गए हैं। एक किसी कंस्ट्रक्शन साइट का है और दूसरा किसी कोटर का है। सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहे इस वीडियो को देखने के बाद लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं। कमाल की बात ये है कि इस पोस्ट को फेसबुक पर 34 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।

क्या है इस वायरल पोस्ट की सच्चाई

देखें वीडियो-

Loading...

Check Also

तुरंत पराई स्त्री को अपने वश में करने के लिए इस मंत्र को पढ़ने के साथ-साथ 5 मिनट तक ये काम, फिर देखे कमाल..

अपने प्यार को पाने के लिए लोग लाखो जतन करते हैं लेकिन उस प्यार का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com