अमेरिका में सिर कटने के बाद भी सांप ने आदमी को काटा, लोग रह गए हैरान

अमेरिका में सिर काट दिए जाने के बावजूद एक शख्‍स को सांप ने डस लिया. यह घटना दक्षिणी टैक्‍सस की है और रेटलस्‍नेक सांप ने आदमी को डसा. जेरेमी सटक्लिफ नाम के शख्‍स को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया और उन्‍हें एंटीवेनिन(सांप का जहर प्रतिरोधक) के 26 डोज दिए गए हैं.अमेरिका में सिर कटने के बाद भी सांप ने आदमी को काटा, लोग रह गए हैरान

जानकारी के अनुसार, सटक्लिफ दक्षिण टैक्‍सस में कॉर्प्‍स क्रि‍स्टी झील के पास रहते हैं. उनकी पत्‍नी जेनिफर को घर के बगीचे में चार फुट लंबा रेटलस्‍नैक सांप नजर आया. उनकी चीख सुनकर जेरेमी सटक्लिफ दौड़कर आए और उन्‍होंने कुदाली से उसका सिर काट दिया. उन्‍होंने सोचा कि सांप मर गया लेकिन 10 मिनट बाद जब उन्‍होंने उसका सिर उठाया तो उसने काट लिया. बता दें कि सांप सिर काटे जाने के एक घंटे बाद तक जहर छोड़ सकते हैं.

सटक्लिफ की पत्‍नी जेनिफर नर्स हैं और उन्‍होंने पति को कार में बैठाया और 911 पर फोन कर पता किया कि किस अस्‍पताल में एंटीवेनिन मिलेगा. इसके बाद उन्‍हें एंटीवेनिन वाले अस्‍पताल ले जाया गया. डॉक्‍टरों ने बताया कि जहर की वजह से काटी गई जगह सड़ने लगी थी और अंदरूनी ब्‍लीडिंग होने लग गई थी. वह कोमा में चले गए थे और उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया. उनके अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया. अब उनकी सेहत में सुधार है और वह ठीक हो रहे हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाक PM इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, दिया ये बड़ा बयान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर