छात्र ने खुद रची अपहरण की ऐसी कहानी, सुनकर आपकों नही होगा यकीन

राजस्थान में एक किशोर ने खुद के अपहरण की वारदात गढ़ कर पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने की घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने किशोर को अजमेर के नजदीक एक ट्रेन के अंदर से पकड़ लिया और परिवार को सौंप दिया। 10वीं में पढ़ने वाला 16 वर्षीय छात्र जेब खर्च नहीं मिलने से नाराज था। इसलिए वह शनिवार से गायब था। छात्र ने खुद रची अपहरण की ऐसी कहानी, सुनकर आपकों नही होगा यकीन

मामले के तहत उदयपुर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र में नाबालिग ने यू ट्यूब से प्रेरित होकर खुद के अपहरण की कहानी रची। उसने एंड्रॉयड फोन में एक ऐप डाउनलोड किया और एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से किडनैपर बन आवाज बदलकर रविवार को पिता को फोन कर खुद के अपहरण की सूचना दी। किशोर ने पिता से 50 लाख रुपये की मांग रखी। पिता ने पुलिस को इस दौरान सूचना दी। 

अंतरराष्ट्रीय नंबर होने के कारण हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार मामले में जांच की शुरुआत उदयपुर रेलवे स्टेशन व बस स्टेंड के सीसीटीवी खंगालने से की। रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में किशोर दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेन में चढ़ता पाया गया। पुलिस ने दिल्ली में जांच की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इस बीच पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर पीछा करना शुरू किया। पीछा करते करते पुलिस अजमेर जिले के नसीराबाद स्टेशन पहुंची और यहां किशोर को पकड़ लिया।

Back to top button