ENGvsPAK T20: इस मैच में पाक ने इंग्लैंड को जीत के लिए 174 रनों का दिया था लक्ष्य, क्रीज पर आते ही मोर्गन ने मसल डाला

आईसीसी वनडे विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के एकमात्र टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे इंग्लैंड ने केवल तीन विकेट खोकर चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई और अपनी टीम को जिता कर ही पवेलियन लौटे. 

अच्छी शुरुआत नहीं रही पाकिस्तान की

टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में फखर जमां कॉम कुरैन की गेंद पर कप्तान मोर्गन के हाथों लपक लिए गए. फखर छह गेंदों पर केवल 7 रन बना सके. इसके बाद पांचवे ओवर में इमाम उल हक (7) के आउट होने से पाकिस्तान को एक और झटका लग गया. 

बाबर आजम- हैरिस सुहैल ने टीम को संभाला

यहां से हैरिस सुहैल (50) और बाबर आजम (65) ने पाकिस्तान के लिए 103 रनों की शानदार साझेदारी की और टीम का स्कोर 16वें ओवर में 134 कर दिया. यहां पर सुहैल अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ज्योफ्रा आर्चर का शिकार बने. अंतिम ओवरों में इमान वसीम (18) और फहीम अशरफ (17) की पारीयों की मदद से पाकिस्तान 20 ओवर में 173 रन बना सका. इंग्लैंड के लिए ज्योफ्रा आर्चर ने दो और टॉम कुरैन के साथ क्रिस जोर्डन ने एक-एक विकेट लिया. 

जेम्स विंसे ने दी मजबूत शुरुआत

इंग्लैंड को 174 रनों के लक्ष्य के लिए तेज शुरूआत की जरूरत थी. बेन डकेट और जेम्स विंसे ने इंग्लैंड को तेज शुरूआत तो दिलाई, लेकिन डकेट तीसरे ही ओवर में शाहीन अफरीदी का शिकार हो गए. इसके बाद जो रूट के साथ विंसे ने 9 ओवर तक टीम को तेजी से 66 रन के स्कोर पर पहुंचाया. विंसे 27 गेंदों में 36 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर आउट हुए. 

कप्तान मोर्गन ने एकतरफा किया मैच

विंसे की जगह बल्लेबाजी करने आए कप्तान इयोन मोर्गन ने यहां से मोर्चा संभाला और जो रूट के साथ टीम को 13वें ओवर में ही 100 रन के पार कर दिया. ज रूट 16वें ओवर में अपनी फिफ्टी पूरी करने से पहले ही 42 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी जगह आए जो डिनले (20) ने रनों की रफ्तार धीमी पड़ने नहीं दी और मोर्गन की शानदार हाफ सेंचुरी के बाद मैच चार गेंद शेष रहते इंग्लैंड के नाम हो गया.

अब पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है दोनों टीमों को

इस मैच के बाद अब पाकिस्तान इंग्लैंड में पांच वनडे मैचों की द्वपक्षीय सीरीज और खेलगा. यह सीरीज 19 मई को खत्म होगी जिसके बाद विश्व कप के अभ्यास मैच शुरू हो जाएंगे. विश्व कप का पहला मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 मई को होगा. 

Back to top button