ENGvIND का शर्मनाक रिकॉर्ड, रूट को आउट कर बदनाम हो गए इशांत शर्मा

- in खेल
इंग्लैंड के खिलाफ साउथ हैम्पटन में जारी चौथे टेस्ट के पहले दिन भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने इंग्लैंड को कप्तान जो रूट (4) के रूप में न सिर्फ शुरुआती झटके दिए बल्कि अपने टेस्ट क्रिकेट का 250वां विकेट भी पूरा किया। मगर साथ-साथ वह अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज करा बैठे। ENGvIND का शर्मनाक रिकॉर्ड, रूट को आउट कर बदनाम हो गए इशांत शर्मा

रिकॉर्ड भी ऐसा जिसे इशांत ताउम्र याद नहीं रखना चाहेंगे। इस विकेट के साथ टेस्ट इतिहास में इशांत सबसे धीमे 250 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। इतने शिकार करने के लिए इशांत को 86 टेस्ट खेलने पड़े। इस सूची में दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस सबसे ऊपर हैं।

कैलिस ने 121 टेस्ट में 250 विकेट हासिल किए थे। स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनिएल विटोरी ने इतने ही विकेट लेने के लिए 81 मैच खेले थे। इशांत शर्मा ने 86 टेस्ट की 152 पारियों में 250 विकेट लिए हैं। 74 रन देकर सात विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

इशांत शर्मा ने सिर्फ एक बार टेस्ट मैच में दस विकेट झटके हैं। वहीं एक मैच में पांच विकेट का कारनामा वो आठ बार कर चुके हैं। बताते चले कि इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमट चुकी है। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 3 विकेट जबकि मइशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और आर अश्निन ने 2-2 विकेट झटके। हार्दिक पांड्या की झोली में 1 विकेट आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल