नई दिल्ली: इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने सीमित ओवरों में शानदार प्रदर्शन कर भारत के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. राशिद ने अपना अंतिम टेस्ट 2016 में भारत के खिलाफ ही खेला था. इसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और एशेज सीरीज में भी जगह नहीं पाए थे.इंग्लैंड के इस स्पिन गेंदबाज की वापसी से टीम इंडिया की बढ़ेंगी मुश्किलें

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर राशिद के हवाले से लिखा गया है, “इस समय मैं सीमित ओवरों की क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं, लेकिन अगर इस बीच कुछ होता है तो मुझे खुशी होगी.” टीम के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी राशिद की तारीफ की है. उन्होंने कहा, “इस साल मैंने उन्हें सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा है. कुछ वर्षो से वो वनडे क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन इस साल उनकी निरंतरता शानदार रही है. जब से मैं टीम के साथ हूं तब से मैंने उन्हें इस साल सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए देखा है.”

बेलिस ने कहा कि यह पूरी तरह से राशिद पर निर्भर है कि वो टेस्ट में गेंदबाजी करना चाहते हैं या नहीं. उन्होंने कहा, “यह फैसला उनको लेना है. मैं नहीं जानता की एड स्मिथ (मुख्य चयनकर्ता) ने उनसे बात की है या नहीं. क्या वो सीमित ओवरों की फॉर्म को लेकर उन्हें टेस्ट टीम में जगह देंगे. ऐसा पहले हो चुका है. मुझे भरोसा है कि वह इस चर्चा के लिए तैयार होंगे.”