इंडिया त्रिकोणीय सीरीज में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे से पहले इंडिया ए त्रिकोणीय सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में इंडिया ए को इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. शुक्रवार को डर्बी के काउंटी ग्राउंड में खेले गए 50 ओवर के इस मैच में इंडिया ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने तक 232 रन बनाए. इस दौरान रिषभ पंत ने 64 रन की अहम पारी खेली. हालांकि इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड लॉयन्स की टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम की ओर से निक गिब्बॉन्स ने शतकीय पारी खेली.इंडिया त्रिकोणीय सीरीज में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया

इस मुकाबले में इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 232 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की ओर से निक और टॉम कॉलर ओपनिंग करने आए. टॉम महज 7 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हो गए. जबकि निक ने 132 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले सैम 54 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए. जब कि लियाम 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान बेन 8 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ने 7 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए. अक्षर ने 10 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

इससे पहले इंडिया ए की ओर से पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए. शॉ 7 रन बनाकर और मयंक 23 रन बनाकर आउट हुए. शुभमन गिल ने 37 रन की पारी खेली. जब कि कप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए. रिषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 25 रन और दीपक चाहर ने 21 रन का योगदान दिया. हालांकि क्रुणाल पांड्या और विजय शंकर कुछ खास नहीं कर पाए. विजय बिना खाता खोले और पांड्या 3 रन बनाकर आउट हुए.

बता दें कि इससे पहले अभ्यास मैच खेले गए थे, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था. अपने पहले अभ्यास मैच में इंडिया ए ने 125 रन से जीत हासिल की थी. जब कि दूसरे मुकाबले में 281 रन से जीत हासिल की थी. इस मैच में पृथ्वी और मयंक ने शतकीय पारी खेली थी. हालांकि भारत को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.

Back to top button