इमरान हाशमी पर लगा स्क्रिप्‍ट चोरी का आरोप, फंसी फिल्‍म ‘चीट इंडिया’

- in मनोरंजन

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्‍टर इमरान हाशमी की अपकमिंग फिल्‍म ‘चीट इंडिया’ कंट्रोवर्सी में फंस गई है. दिल्‍ली बेस्‍ड लेखक दिनेश गौतम और एक्‍टर इमरान जैद ने टी सीरीज और इमरान हाशमी की प्रोडक्‍शन कंपनी पर फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट चोरी का आरोप लगाया है. लेखक और एक्‍टर का कहना है कि ‘चीट इंडिया’ की कहानी उनकी फिल्‍म ‘मार्कशीट’ से मिलती है जिसे मेकर्स ने नवंबर 2012 में इंडियन स्क्रिप्‍ट राइटर्स एसोसिएशन में रजिस्‍टर्ड भी करा रखी है. 

दिनेश और इमरान का कहना है कि पिछले साल ही फिल्‍ममेकर महेश भट्ट के साथ हुई बातचीत के बाद ही इस प्रोजेक्‍ट पर काम करना डिसाइड हुआ था. पिछले साल जून में महेश भट्ट ने एक टाइटल ‘बात निकलेगी तो’ को प्रेजेंट किया था जिसे दिनेश ने लिखा था और इसमें एक्‍टर इमरान को लिया गया था. इसी समय इन तीनों ने ‘मार्कशीट’ को लेकर भी बात की थी. 

मुंबई मिरर से बात करते हुए दिनेश ने बताया कि महेश भट्ट कई सालों से इमरान के मेंटर रहे हैं और अब तो वो बोर्ड में क्रिएटिव डायरेक्‍टर भी बन गए हैं. फिल्‍म की फाइनल स्‍क्रिप्‍ट पर भी बात चल रही थी. इसी बीच महेश भट्ट के स्‍पोक्‍सपर्सन ने कहा कि फिल्‍ममेकर ने विनय भारद्वाज प्रोडक्‍शन को टैगलाइन दी थी कि ‘अगर आप किसी का हरा न सको तो उसे चीट करो’ और इसके बाद सब्‍जेक्‍ट सोशल मीडिया पर पहुंच गया. आगे स्‍पोक्‍सपर्सन ने कहा कि महेश भट्ट जुलाई के बाद से इस प्रोजेक्‍ट का हिस्‍सा नहीं हैं.

इन चुटकुलों को पढ़के आपकी टेंशन हो जाएगी दूर और आपकी हसी छूट जाएगी

 

दिनेश ने कहा कि जैसे ही इमरान हाशमी ने अपनी फिल्‍म ‘चीट इंडिया’ के बारे में जनवरी में अनाउंस किया था, हमने एक ऑफिशियल कंप्‍लेंट राइटर्स एसोसिएशन में कर दी थी. अब हम तीनों प्रोडक्‍शन हाउस को लीगल नोटिस भेज रहे हैं. स्‍क्र‍िप्‍ट तो कॉपी नहीं की गई है लेकिन रिसर्च वर्क, कॉन्‍सेप्‍ट और केस स्‍टडीज सेम हैं. हमें महेश भट्ट के साथ सारी डिटेल शेयर की थीं और ये बहुत दुख की बात है कि ऐसा हुआ. 

अभी तक फिल्‍म से जुड़े किसी भी प्रोडक्‍शन हाउस का कोई कमेंट नहीं आया है. लेकिन फिल्‍म से जुड़े के सोर्स का कहना है कि ये सब पल्शिसिटी के लिए किया जा रहा है. 8 महीने पहले ही फिल्‍म का टाइटल और स्‍टोरी रजिर्स्‍ट कराया जा चुका था. किसी को नहीं पता की चीट इंडिया क्‍या है क्‍योंकि अभी तो स्क्रिप्‍ट ही कंप्‍लीट नहीं हुई है. फिल्‍म को सॉमिक सेन डायरेक्‍ट कर रहे हैं और फिल्‍म में इमरान हाशमी लीड रोल में हैं. फिल्‍म की शूटिंग फरवरी 2019 में शुरू हो सकती है.  

 

You may also like

प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा, 5 साल की उम्र से इस गंभीर बीमारी की हैं शिकार

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि