अभी अभी : अमीरात एयरलाइंस ने लिया यू टर्न, अब विमान में परोसा जाएगा हिंदू भोजन

नई दिल्ली । यात्रियों से मिले फीडबैक के बाद एमिरेट्स एयरलाइंस ने अपने खाने की सूची में ‘हिंदू मील’ को बनाए रखने का फैसला किया है। दरअसल, एक दिन पहले कंपनी ने ‘हिंदू मील’ को सूची से हटाते हुए स्पष्ट किया था कि हिंदू यात्री सिर्फ क्षेत्रीय स्तर पर उपलब्ध शाकाहारी और विशेष भोजन को चुन सकेंगे।अभी अभी : अमीरात एयरलाइंस ने लिया यू टर्न, अब विमान में परोसा जाएगा हिंदू भोजन

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि यात्रियों से मिले फीडबैक के बाद कंपनी ने ‘हिंदू मील’ के विकल्प को बरकरार रखने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि इससे हमें अपने हिंदू यात्रियों की जरूरत को पहचानने में मदद मिलेगी। हिंदू यात्रियों को सभी प्रकार की यात्राओं में क्षेत्रीय स्तर पर शाकाहारी और विशेष भोजन का विकल्प चुनने की भी आजादी रहेगी।

वहीं हिंदू यात्रियों को ‘जैन मील’ और ‘भारतीय शाकाहारी भोजन’ का विकल्प भी मिलेगा। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक है कि एयरलाइंस अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, नई दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कोच्चि, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम के लिए विमानन सेवाएं उपलब्ध कराती है।

पहले बंद करने का लिया था फैसला

बता दें कि इससे पहले एयरलाइंस ने हिंदू मील बंद करने का फैसला लिया था। एयरलाइंन ने कहा था कि हमारे समीक्षा के आधार पर हमने फैसला किया है कि हम हिंदू मील का विकल्प खत्म करेंगे। ग्राहकों का फीडबैक देखते हुए हम लगातार अपने द्वारा उपलब्ध विकल्पों पर विचार करते हैं। इससे हमें सेवाओं को बेहतर करने में मदद मिलती है।

हिंदू यात्रियों के लिए अलग बुकिंग सुविधा

एमिरेट्स एयरलाइंस का कहना है कि हिंदू यात्री अपना खाना क्षेत्रीय शाकाहारी आउटलेट से पहले ही बुक करा सकते हैं। ये आउटलेट विमान के अंदर यात्रियों को खाने की सुविधा उपलब्ध कराते हैं। इन आउटलेट के पास कई तरह के खाने का विकल्प होता है, जैसे जैन खाना, भारतीय शाकाहारी या मांसाहारी खाना आदि।

Back to top button