यह है फीफा 2018 के अंतिम आठ दिग्गज टीमें

- in खेल

दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल है फुटबाल और इसका जादू चरम पर है. फ़िलहाल फीफा वर्ल्ड कप की अंतिम आठ टीम अब सामने आ चुकी है. कल हुए अंतिम प्रीक्वॉटर फाइनल मुकाबलों के बाद अब तस्वीर और भी साफ हो चुकी है. फीफा वर्ल्ड कप 2018 में टूर्नामेंट के 21 वे संस्करण में अंतिम आठ टीम में उरुग्वे, फ्रांस ब्राज़ील, बेल्जियम, स्वीडन, इंग्लैंड, रशिया और क्रोएशिया है. जो अगले चरण मतलब सेमीफाइनल के लिए भिड़ेगी.यह है फीफा 2018 के अंतिम आठ दिग्गज टीमें

उरुग्वे का मुकाबला फ्रांस से 6 जुलाई शुक्रवार को 7.30 पर और इसी रात 11 बजे ब्राज़ील और बेल्जियम आपस में टकराएंगे. अगली रात शनिवार को स्वीडन के सामने इंग्लैंड 7.30  बजे खेलेगा वही देर रात रशिया के सामने क्रोएशिया की चुनौती होगी. ये भी नॉक आउट दौर होगा जिसमे जीतने वाली टीम अंतिम चार यानी सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी. 

रूस में साल 2018 में आयोजित होने वाले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में इस बार 32 टीमों को कुल आठ ग्रुप में बांटा गया था. वर्ल्ड कप की शुरुआत 14 जून को होस्ट कंट्री रूस और साउदी अरब के बीच मुकाबले के साथ हुई .विश्व कप में कुल 64 मुकाबले खेले जाएंगे. यह खेल जगत के सबसे ऐतिहासिक, सम्मानीय और बड़े आयोजनों में से एक है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को राजधानी मॉस्को में खेला जाएगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कराटे खिलाड़ियों ने उत्तीर्ण की ब्लैक बेल्ट परीक्षा

लखनऊ। जापान सोतो कान कराटे डू कनिंजुकु ऑर्गनाइजेशन के