हल्दीपोखर में अवैध रूप से चल रही वधशाला, मामले में विक्रेता समेत आठ लोग गिरफ्तार

जिले के कोवाली थाना क्षेत्र के हल्दीपोखर में अवैध रूप से चल रही वधशाला में एएसपी ने दबिश दे तीन सौ किलो मांस के साथ विक्रेता व खरीदार समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, हल्दीपोखर मुस्लिम बस्ती के एक अर्द्धनिर्मित मकान में चल रही वधशाला में काटने के लिए रखे गये 17 मवेशियों को भी मुक्त कराया है। शुक्रवार सुबह हुई कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार लोगों में इमरान, पप्पू व माधो भी शामिल हैं, जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है।

मुस्लिम बस्ती में साढ़े चार घंटे तक चली कार्रवाई एएसपी लॉ एंड ऑर्डर सुमित अग्रवाल के नेतृत्व में मुस्लिम बस्ती में शुक्रवार सुबह 6.30 बजे से 11 बजे तक चली छापेमारी में वधशाला से तीन मवेशियों के मांस, काटने में इस्तेमाल होनेवाला लकड़ी का बोटा, चापड़ समेत अन्य सामान बरामद किये गये। वहीं, मौके से विक्रेता व खरीदार समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

साकची से गिरफ्तार आरोपी ने किया खुलासा सूत्रों की मानें तो गुरुवार को जमशेदपुर के साकची से एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जो हल्दीपोखर से प्रतिबंधित मांस लाता था। पूछताछ में उसने कई खुलासे किये थे। उसने यह भी बताया था कि शुक्रवार को हल्दीपोखर में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित मांस का कारोबार होता है, जिसके बाद शुक्रवार सुबह छापेमारी की गयी और सभी पकड़े गये। खबर लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं की गयी थी।

मांस को किया गया नष्ट पुलिस ने घटनास्थल से तीन कटे मवेशियों के मांस (लगभग 300 किलो) को हल्दीपोखर पश्चिम पंचायत भवन के पीछे पोकलेन से गड्ढा खोदकर जमींदोज कर दिया।

छापेमारी में ये थे शामिल छापेमारी दल में मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, सीओ इम्तियाज अहमद, कोवाली थाना प्रभारी रंजीत उरांव, पोटका के प्रभारी थाना प्रभारी जुगेश सिंह, पशु चिकित्सक डॉ. मोनिका मुर्मू सहित पोटका, कोवाली व जमशेदपुर से भारी संख्या में पुलिस के जवान शामिल थे।

बंद हो प्रतिबंधित मांस का कारोबार ग्रामीण
हल्दीपोखर मुस्लिम बस्ती में वृहद पैमाने पर प्रतिबंधित मांस के कारोबार का खुलासा होते ही बस्ती के लोगों में रोष है। बस्तीवासियों ने एक स्वर से कहा कि यह कारोबार पूरी तरह बंद होना चाहिए, क्योंकि इससे सभी समाज पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। यहां कुछ लोग इस धंधे में जुड़े हैं, जिनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जरूरत है।

Back to top button