शिक्षा सचिव ने छात्राओं के लिए एस्कॉर्ट योजना शुरू करने के दिए निर्देश, शिक्षा विभाग ने तैयार की योजना

- in उत्तराखंड

राजधानी के राजपुर रोड स्थित बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं को अब एस्कॉर्ट की सुविधा मिलेगी। उन्हें घर से स्कूल और स्कूल से घर तक एस्कॉर्ट सुरक्षा में पहुंचाया जाएगा। छेड़खानी की घटनाएं बहुत ज्यादा बढ़ने के बाद विभाग ने इसकी योजना तैयार की है। शिक्षा सचिव ने छात्राओं के लिए एस्कॉर्ट योजना शुरू करने के दिए निर्देश, शिक्षा विभाग ने तैयार की योजना

सचिवालय से चंद कदम की दूरी पर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, राजपुर रोड की छात्राओं ने प्रधानाचार्या और अन्य विभागीय अधिकारियों से छेड़खानी की शिकायत की है।

छात्राओं ने बताया कि घर से स्कूल के बीच शोहदे उनसे कई जगह छेड़खानी करते हैं। पैदल चलते हुए और गाड़ी में भी अश्लील फब्तियां कसी जाती हैं। इससे छात्राएं खासी डरी हुई हैं। यहां तक कि कई छात्राओं ने डर से स्कूल तक छोड़ने की चेतावनी दे डाली है। प्रधानाचार्या प्रेमलता बौड़ाई ने बताया कि उन्होंने इन शिकायतों से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया।

शिक्षा सचिव ने दिए छात्राओं के लिए एस्कॉर्ट योजना शुरू करने के निर्देश

इसके बाद शिक्षा सचिव ने छात्राओं के लिए एस्कॉर्ट योजना शुरू करने के निर्देश दिए हैं। गवर्नर्स अवॉर्ड-2018 के बाद राजभवन परिसर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए शिक्षा सचिव डॉ. भूपिंदर कौर औलख ने बताया कि छात्राओं की सुरक्षा बेहद अहम है।

शिकायत करने वाली विद्यालय की करीब 50-60 छात्राओं को एस्कॉर्ट सुविधा के तहत उन्हें घर से स्कूल और स्कूल से घर पहुंचाने के लिए एस्कॉर्ट के रूप में किसी को तैनात किया जाएगा।

हर छात्रा के साथ एक की तैनाती की जाएगी, जो छात्रा के परिजन भी हो सकते हैं। इसके एवज में विभाग की ओर से उन्हें प्रतिमाह धनराशि दी जाएगी। छात्राओं की सुविधा के लिए विभाग बस खरीदने की योजना भी बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पूर्व सीएम रावत का बयान, RSS को गैरकानूनी संगठन घोषित किया जाए

ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने