नैनीताल में घूमना-फिरना हुआ आसान, शहर में तैनात हुई पर्यटन पुलिस

कभी-कभी ऐसा होता है कि हम किसी नए शहर में घूमने-फिरने के लिए जाते हैं तो हमें काफी चीजों की जानकारी नहीं होती. जैसे हमें टैक्सी, रिक्शे के किराए का कोई अंदाजा नहीं होता. जिससे कई बार हम ठग जाते हैं. साथ ही प्राइम लोकेशन पर मौजूद होटल के बारे में भी हमें पता नहीं होता. ऐसी ही परेशानियों को दूर करेगी पर्यटन पुलिस. अगर आप नैनीताल घूमने जा रहे हैं, तो आप किसी भी जानकारी के लिए नैनीताल में तैनात पर्यटन पुलिस से मिल सकते हैं.  नैनीताल में घूमना-फिरना हुआ आसान, शहर में तैनात हुई पर्यटन पुलिस

सरोवर नगरी में इस बार पर्यटन सीजन में फिर पर्यटन पुलिस देखने को मिलेगी. पर्यटन पुलिस न सिर्फ जो पर्यटकों को पर्यटन स्थलों की जानकारी देगी बल्कि होटल और दूरदराज के पर्यटन स्थलों के दर्शन के लिए भी भेजेगी. नैनीताल के एसएसपी ने कहा पर्यटन सीजन आ रहा है और इसीलिए पुलिस की कोशिश है कि नैनीताल में देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के मन में पुलिस की अच्छी छवि बने.

इसके अलावा उन्होंने कहा होटल एसोसिएशन के साथ भी बात की जा रही है. उन्हें भी बताया जाएगा कि क्या किया जाना है और क्या नहीं. जैसे कि होटल में रुकने आने वाले सभी लोगों की आईडी रखी जाएगी और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या हरकत दिखने पर पुलिस को बताया जाए.

नैनीताल में क्या है खास 

आप यहां नैनीताल लेक, नैनी पीक, केव गार्डन, सट्टल, जिम कॉर्बेट, हनुमान गढ़ी जैसी खूबसूरत जगहों पर घूम सकते हैं. 

Back to top button