राजनीति में वंशवाद, आम आदमी के लिए बंद हो रहे दरवाजे: वरुण गांधी

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और दिवंगत कांग्रेस नेता संजय गांधी के बेटे वरुण गांधी का कहना है कि वंशवाद के कारण राजनीति में आम आदमी के लिए अवसर बंद हो रहे हैं. बेंगलुरु में वरुण ने कहा कि राजनीति सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में वंशवाद के कारण आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद हो रहे हैं.राजनीति में वंशवाद, आम आदमी के लिए बंद हो रहे दरवाजे: वरुण गांधी

उन्होंने कहा कि हम राजनीति में ज्यादा लोगों के लिए कैसे दरवाजे खोल सकते हैं ? हर कोई जानता है कि राजनीति में वंशवाद चल रहा है. हर राज्य, जिले और देश में कुछ परिवार हैं जो महत्वपूर्ण हैं यह दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन सत्य है. वरूण फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की तरफ से आयोजित ‘ भारत के भविष्य का रास्ता: अवसर और चुनौतियां ’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने दुख जताया कि कोई भी महत्वपूर्ण क्षेत्र इस घटना से वंचित नहीं है. आपको बता दें कि वरुण गांधी पिछले काफी शांत चल रहे हैं. बीते दिनों में रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दे के दौरान वरुण गांधी ने पार्टी और सरकार से अलग लाइन पकड़ी थी. 2017 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कई बार वरुण गांधी को यूपी सीएम बनाने की मांग भी उठी थी. 

इससे पहले भी कई बार वरुण गांधी इस प्रकार का भाषण दे चुके हैं. बीते साल भी वरुण ने कहा था कि प्रभावशाली पिता या गॉडफादर के बिना राजनीति में जगह बनाना मुश्किल है. उन्होंने कहा, मैं आपके पास आया हूं और आप हमें सुन रहे हैं. लेकिन तथ्य यह है कि मेरे नाम में अगर गांधी नहीं होता तो मैं दो बार सांसद नहीं बनता और आप मुझे सुनने के लिए यहां नहीं आते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

काशी क्षेत्र में ‘सेल्फी विद लाभार्थी’ से मिशन 2019 को साधेगी बीजेपी

वाराणसी: भाजपा मिशन 2019 के लिए केंद्र व प्रदेश