इलाज के दौरान नर्सों के साथ जमातियों ने की अभद्रता, तो CM योगी ने लिया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभद्रता करने वाले तबलीगी जमात के लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जा सकती है. इससे पहले 6 जमातियों पर एफआईआर दर्ज की गई थी और अब इन पर एनएसए की कार्रवाई की जा सकती है.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने नर्सों की अभद्रता के बाद बड़ा फैसला लिया है. अब किसी भी स्वास्थ्यकर्मी के साथ अभद्रता करने वालों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ तबलीगी जमात के लोगों की चिकित्सा और सुरक्षा में महिला स्वास्थ्यकर्मी और महिला पुलिसकर्मियों को नहीं लगाने का फैसला किया गया है. अब केवल पुरूष कर्मचारी ही तैनात रहेंगे.

गाजियाबाद घटना की निंदा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये ना कानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं, जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है, वह जघन्य अपराध है, इन पर रासुका (एनएसए) लगाया जा रहा है, हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.

क्या है मामला

दरअसल, गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल की नर्सों ने मुख्य चिकित्साधिकारी को लिखित शिकायत देकर जमातियों पर अश्लील हरकत करने, गंदे गाने सुनने और परेशान करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद शहर के कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. जब ये मामला गाजियाबाद डीएम तक पहुंचा तो सभी जामातियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया गया.

दूसरे अस्पताल में जमाती शिफ्ट

उधर शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम एमएमजी अस्पताल पहुंची और सभी 6 जमातियों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इससे पहले इन जमातियों पर आइसोलेशन सेंटर में जगह-जगह थूकने और डॉक्टरों और ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के साथ गाली गलौज करने का भी आरोप लग चुका है. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक्शन में आ गए हैं. अब उन्होंने जमातियों के खिलाफ रासुका लगाने का आदेश जारी कर दिया है.

Back to top button