बड़ी खबर: भारत बंद के दौरान पुणे में स्कूल बसों पर पथराव, बीजेपी सांसद ने शेयर की फोटो

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज समूचा विपक्ष सड़कों पर है. कांग्रेस समेत कुल 21 राजनीतिक दलों के द्वारा बुलाए गए भारत बंद में देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुआ. इस दौरान कई जगह हिंसक प्रदर्शन भी हुआ. बिहार के जहानाबाद में भारत बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत हो गई है. परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि भारत बंद के कारण कोई वाहन नहीं मिला, इसलिए बच्ची का इलाज नहीं हो पाया.

कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए. राहुल ने राजघाट पहुंच महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, जिसके बाद उन्होंने विपक्ष के मार्च की अगुवाई की. राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए.

बड़े अपडेट्स –

भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनिल शिरोले ने कुछ तस्वीरें पोस्ट कर दावा किया है कि बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुणे में स्कूल बस पर हमला किया. स्कूल प्रशासन ने कहा है कि जिस दौरान सुबह बस बच्चों को लेकर स्कूल आ रही थी, उस दौरान ये हमला किया गया. 

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम के खिलाफ भारत बंद के बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं. धर्मेंद्र प्रधान पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर ब्रीफ करेंगे.

 भारत बंद के दौरान झारखंड में 5000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया.

 सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विपक्ष के भारत बंद में जनता ने उनका साथ नहीं दिया है, इस दौरान हिंसा का सहारा लिया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री ने भारत बंद के दौरान बिहार के जहानाबाद में हुई बच्ची की मौत पर सवाल उठाए, उन्होंने कहा कि आखिर इस मौत का जिम्मेदार कौन है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां गुस्से में आकर खौफ का माहौल बना रहे हैं. जब जनता का समर्थन नहीं मिल रहा है तो उग्रता सहारा लिया जा रहा है. विरोध करने का अधिकार सभी को है लेकिन इस प्रकार हिंसा करना कितना जायज है. विपक्ष को हिंसा का तांडव बंद करना चाहिए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र